वीर सावरकर को लेकर कुछ ऐसा बोले राहुल गाँधी कि फंस गई महाराष्ट्र सरकार

1303

वीर सावरकर को लेकर महाराष्ट्र में बवाल थमने का नाम नही ले रहा है. अभी तक शिवसेना जब तक बीजेपी के साथ थी तब तक उसके लिए सावरकर महान थे. लेकिन अब उसने जब से कांग्रेस और NCP का हाँथ थमा है तबसे शिवसेना के सुर भी सर्वकर को लेकर बदले- बदले से नजर आने लगे हैं. अभी -अभी ये खभर आई है कि सावरकर के पोते ने कांग्रेस को लेकर हमला बोला है. उसका कारण ये है कि सावरकर के खिलाफ एक लेख छापने के मामले में वीर सवारकर के पोते रंजीत सावरकर ने महाराट्र कांग्रेस सरकार पर 100 करोड़ रुपये का मानहानि मुकदमा करने का ऐलान कर दिया है.

रंजीत सावरकर ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे  से कांग्रेस के खिलाफ ऐक्शन लेने की अपील भी की है. लेकिन अब देखना ये है की क्या उद्धव ठाकरे ऐसा करेंगे क्योकि कांग्रेस की मदद से ही वो आज महारास्ट्र के मुख्यमंत्री बन सकें हैं. अब देखने वाली बात ये है कि उद्धव ठाकरे का अपनी सयोगी पार्टी को लेकर क्या स्टैंड होता है. इससे पहले भी दिल्ली में कांग्रेस की एक रैली के दौरान राहुल गांधी के बयान पर काफी विवाद हुआ था जिसके बाद रंजीत सावरकर ने उद्धव से उनके खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी.

सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने अपने बयान में कहा, ‘महाराष्ट्र कांग्रेस ने सावरकर के चरित्र को धूमिल करने के लिए उनके खिलाफ आर्टिकल छापे, मैं सीएम से ऐक्शन लेने की अपील करता हूं हमने कांग्रेस के खिलाफ दो केस दर्ज किए हैं और अब बॉम्बे हाई कोर्ट में कांग्रेस के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दर्ज करेंगे.’

दरअसल, पिछले कुछ दिनों पहले भोपाल में कांग्रेस सेवा दल के कार्यक्रम में वीर सावरकर पर किताब बांटी गई थी, जिसको लेकर भी एक विवाद खड़ा हो गया था. तब भी वीर सावरकर के पोते रंजीत ने राहुल गाँधी और उनकी पार्टी कांग्रेस सेवा दल सहित कई लोगों के खिलाफ सावरकर पर आरोप लगाने के लिए केस दर्ज करने की मांग की थी. इस दौरान रंजीत ने उद्धव ठाकरे पर उनकी बात न सुनने का भी अर्रोप लगाया था. रंजीत ने कहा था की मेरी बात उद्धव ठाकरे नहीं सुन रहे रहें हैं. अब देखना की उद्धव ठाकरे का अगला स्टेप वीर सावरकर को लेकर क्या होगा ये देखने वाली बात होगी क्या महारास्ट्र सरकार कांग्रेस के ऊपर कोई कदम उठाएगी या नहीं.