प्रेस कांफ्रेस के दौरान जब राहुल गाँधी से पूछा गया कि क्या वो अध्यक्ष पद पर फिर वापसी करेंगे? तो उन्होंने दिया ये जवाब!

देश इस समय कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है, पूरे देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच मरीजों की संख्या जबरदस्त बढ़ रही है. अभी तक इस वायरस की न दवा बनी है और न ही कोई वैक्सीन बन पाई है. पूरे देश में हजारों लोग इस बीमारी से पीड़ित हो रहे हैं और सैंकड़ों लोग अपनी जान दे रहे हैं वहीँ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं जबकि सरकार पूरे देश की जनता को लेकर एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही है.

जानकारी के लिए बता दें कांग्रेस नेता राहुल गाँधी अक्सर अपनी जुबान फिसलने को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. कई बार वो अपने बयानों के चलते लोगों के निशाने पर आ जाते हैं और फिर लोग उन्हें ट्रोल कर देते हैं. अभी हाल ही में राहुल गाँधी ने डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की. तभी इस दौरान एक पत्रकार ने उनसे एक ऐसा सवाल पूछ लिया कि वो भी सोच में पड़ गये.

दरअसल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकार ने उनसे फिर से पार्टी अध्यक्ष संभालने सम्बन्धी सवाल कर डाला. जिसपर राहुल गाँधी ने कहा है कि पिछले साल उन्होंने जो चिट्ठी लिखी थी जिसपर वो आज भी कायम हैं. उन्होंने पार्टी अध्यक्ष का पद संभालने संबंधी संभावनाओं को फिर से खारिज कर दिया.

गौरतलब है कि राहुल गाँधी इस समय कोरोना वायरस महामारी को लेकर राजनीति में काफी सक्रीय हो गये हैं और हर दिन कुछ न कुछ बयान दे रहे हैं. इसी दौरान जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा ‘मैं अपनी चिट्ठी पर कायम हूं.’ पिछले 8 महीने से सोनिया गाँधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनकर पार्टी को संभाल रही हैं. उन्होंने इस्तीफा देते हुए कहा था कि कांग्रेस पार्टी की सेवा मेरे लिए सम्मान की बात है. पार्टी का अध्यक्ष रहते हुए 2019 में पार्टी को मिली हार के लिए मैं जिम्मेदार हूँ. उन्होंने कहा था कि यही वजह है कि मैंने काग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. इसी तरह बातें रखते हुए उन्होंने कई पन्नों का इस्तीफा सोशल मीडिया पर भी शेयर किया था.