राहुल गाँधी को 25वीं बार रीलॉन्च कर रही है कांग्रेस, रीलॉन्च होते ही मोदी सरकार को कहा …

1033

राहुल गाँधी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जो राजनीतिक मैदान से ज्यादा अज्ञातवास में रहना पसंद करते हैं, जो कांग्रेस को दो-दो लोकसभा चुनाव हरा चुके हैं और जिन्हें भाजपा अपना स्टार कैम्पेनर मानती ह. फिर से राजनीति में सक्रीय होने जा रहे हैं. दरअसल कांग्रेस 25 वीं बार राहुल गाँधी को राजनीति में रीलॉन्च करने जा रही है.

लोकसभा चुनाव के हार के बाद राहुल गाँधी ने कांग्रेस की सभी जिम्मेदारियों से खुद को मुक्त कर लिया था.उसके बाद वो लम्बे वक़्त तक अज्ञातवास पर चले गए. हालाँकि उनके बारे में ख़बरें आती रही कि कभी थाईलैंड में छुट्टियाँ मना रहे हैं तो कभी मलेशिया में. इस बीच देश में तीन तलाक बिल पास हो गया. कश्मीर से आर्टिकल 370 हट गया, अयोध्या मसले का समाधान हो गया और नागरिकता संशोधन क़ानून पास हो गया लेकिन राहुल गाँधी को इन सब से कोई सरोकार नहीं था. वो निर्मोही बने रहे.  

राहुल की रीलॉन्चिंग के लिए आज मंगलवार को जयपुर में बड़ी रैली आयोजित की गई जिसे युवा आक्रोश रैली का नाम दिया गया. इस रैली में राहुल गाँधी ने मोदी सरकार पर खूब हमले बोले. उन्होंने मोदी सरकार को युवा विरोधी बताया. जयपुर के बाद आने वाले दिनों में राहुल गाँधी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में भी रैलियां करेंगे.

वैसे राहुल गाँधी की रीलॉन्चिंग कोई पहली बार नहीं हो रही. हर बार चुनावों में हार के बाद कांग्रेस राहुल गाँधी को नए सिरे से लॉन्च करती गई. कुछ दिनों तक तो राहुल नए तेवर और नए कलेवर में नज़र आते हैं. उसके बाद फिर वही ढ़ाक के तीन पात हो जाते हैं. अब देखते हैं इस बार उनके तेवर कितने दिनों तक बरक़रार रहते हैं.