दिल्ली हिं’सा के बाद अब आयी राहुल गाँधी को पीड़ितों की याद, करेंगे हिं’साग्र’स्त इ’लाकों का दौरा

203

बीते कुछ दिनों पहले दिल्ली में CAA के नाम पर हुए हिं’सक प्र’दर्शन के बाद अब दिल्ली का मा’हौल थोडा सा शां’त हुआ है. दिल्ली के उत्तर पू’र्वी इ’लाकों में हुई हिं’सा के बाद अब दिल्ली में लोगो का जीवन धीरे धीरे र’फ़्तार पकड़ रहा है. लेकिन अभी हा’लत पूरी तरह से सा’मान्य होने में थोडा व’क्त लगेगा. जिसके लिए लगातार को’शिशे की जा रही की हा’लातों को सा’मान्य किया जा सके और एक बार दिल्ली फिर अपनी र’फ़्तार पर दौ’ड़ती नज़र आये.

इन सब के बीच ही दिल्ली के हिं’सा ग्र’स्त इ’लाकों का कांग्रेस के नेता दौरा करेंगे और इस दौरे में उनके साथ कांग्रेस के नेता राहुल गाँधी भी मौजूद रहेंगे. गौरतलब है इससे पहले दिल्ली हिं’सा के दौरान वि’पक्षी पार्टी लगातार बीजेपी पर हिं’सा को लेकर नि’शाना सा’धती आ रही है. वहीं कांग्रेस की अं’तरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीजेपी के नेता और कें’द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके इ’स्तीफे की मांग की थी. लेकिन उनकी यह इ’च्छा पूरी होती उससे पहले ही दिल्ली के हा’लातों पर का’बू पा लिया गया.

बता दें लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी की अ’गुवाई में कांग्रेस का एक दल दिल्ली के हिं’सा प्र’भावित इला’कों का दौरा करेगा और इस दौरे में उनके साथ राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा सांसद भी मौजूद रहेंगे. आपको बता दें सोनिया गांधी ने इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की थी. जिसमें सोनिया गाँधी ने कहा कि केंद्र सरकार को रा’जधर्म याद दिलाने की जरूरत है. और दिल्ली हिं’सा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दं’गो का जि’म्मेदार ठहराया और इस्ती’फे की मांग की थी. गौरतलब है दिल्ली हिं’सा में कई लोगो की जा’न चली गयी थी और सै’कड़ों की संख्या में लोग घा’यल हो गए थे.