दं’गा पी’ड़ितों से मिलने गए थे राहुल गाँधी, एक पीड़ित महिला ने माँ-बेटे की उड़ा दी धज्जियाँ

8004

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में शान्ति का माहौल बना तो राजनीतिक रोटियां सेंकने वाले मैदान में निकल पड़े. राजनीति से ज्यादा छुट्टियाँ मनाते देखे जाने वाले राहुल गाँधी आज नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में दं”गा पीड़ितों का हाल जानने इस तरह निकले मानों वो पी’ड़ितों का हाल जानने नहीं बल्कि किसी टूरिस्ट स्पॉट पर जा रहे हों. वैसे भी राहुल गाँधी और उनकी बहन प्रियंका गाँधी पॉलिटिकल टूरिज्म के लिए जाने जाते हैं. लेकिन इस बार राहुल गाँधी को अपने ये पॉलिटिकल टूरिज्म भारी पड़ गया और एक दं’गा पीड़ित महिला ने उनकी सबके सामने ही धज्जियाँ उड़ा दी.

राहुल गाँधी आज दं’गा प्रभावित ब्रिजपुरी इलाके में पहुंचे. लेकिन वहां एक पी’ड़ित महिला उनपर बुरी तरह भ’ड़क गयी और उसने इस पुरे हालात के लिए माँ-बेटे (सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी) को जिम्मेदार ठहरा दिया. महिला ने मीडिया के सामने ची’खते हुए कहा, ‘अपने भाग भाग कर जा’न बचाई है अपनी, 50-100 लोग प’त्थर मा’र रहे थे. वो हमारे घरों में घुस गए. इन्होने ही आ’ग लगाई है. इन माँ-बेटों ने आ’ग लगाई है. क्या बोला था सोनिया गाँधी ने आर या पार. ये ही माँ-बेटे जिम्मेदार हैं.’

ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. ये वीडियो इस बात का सबुत है कि लोग किस कदर CAA विरोधी प्रदर्शनों से नाराज हैं और कांग्रेस से नाराज हैं. गौरतलब है कि CAA के खिलाफ CAA विरोधी संगठनों और विपक्षी नेताओं की तरफ से लगातार भड़काऊ बयानबाजी हुई है. सोनिया गांधी ने भी भाषण देते हुए कहा था कि CAA संविधान विरोधी है. इसके लिए आर पार की लड़ाई करनी होगी.