कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर में ह’लचल मच गयी है और इसका ख’तरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जहाँ एक तरफ सरकार इसके रोक’थाम के लिए प्र’यास कर रही है वही रोजाना एक न एक मा’मला सामने आ रहा है और कुछ लोग तो प’ढ़े लिखे होने के बावजूद लापरवा’ही कर रहे है. कोरोना की वजह से ही स्कूल, मॉल, कॉलेज, सिनेमाघर , दुकानों, बस, रेलगाड़ियों सभी को लगभग बंद कर दिया है. लेकिन फिर भी लोग इतने बड़े संक’ट के समय में लाप’रवाही कर रहे है जबकि लोगो से लगातार सरकार और पीएम मोदी भी अ’पील कर रहे है कि लोग अपने घ’रो से बाहर न निकले.

कोरोना वायरस का असर सभी चीजों पर पड़ रहा है इसी के बीच कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गाँधी ने भी सरकार से बड़े आ’र्थिक पै’केज की मां’ग की है. राहुल गाँधी ने ट्वी’ट कर कहा कि कोरोना वायरस हमारी नाज़ुक अर्थ’व्यवस्था पर एक क’ड़ा प्र’हार है. छोटे, मध्य’म कारो’बारी और दिहा’ड़ी मजदू’र इससे सबसे ज्या’दा प्र’भावित हैं. ता’ली बजाने से उन्हें मदद नहीं मिलेगी. आज नकद मदद, टै’क्स ब्रे’क और क’र्ज अदा’यगी पर रोक जैसे एक बड़े आ’र्थिक पै’केज की जरुरत है. तुरंत कदम उठाएं.

गौरतलब है राहुल गांधी का ब’यान उस समय आया है जब खुद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस विषय पर पहले ही संके’त दे दिए है. वही पीएम मोदी ने भी लोगो से 22 मार्च को यानी रविवार के दिन जनता क’र्फ्यू का ऐ’लान किया है. और लोगो से अपी’ल की है कि रविवार शाम 5 बजे वो अपने खिड़की, दरवाजे खोल कर इस मु’हिम में समर्थ’न करने वाले लोगो का स्वा’गत करे ताली बजा कर, या घंटी बजा कर.

पीएम मोदी ने जनता क’र्फ्यू का ऐ’लान उस व’क्त किया है जब कोरोना वायरस अपनी तीसरी स्टेज पर पहुँचने के कगा’र पर है ऐसे में उसे रोकने और बचाव करने के लिए लोगो से अ’पील की गयी है ताकि वो भारत को जल्द से जल्द कोरोना मु’क्त भारत बनाने में कामया’ब हो सके.