महाग’ठबंधन मे म’चे घ’मासान के बाद सीट शे’यरिंग के फॉ’र्मूले पर लगी मु’हर, लेकिन राहुल गाँधी…

71

बिहार विधानसभा चुनावो की तारीखों का ऐला’न हो चुका है. वही सभी सि’यासी द’ल भी चुनावी मैदान में उतर गए है साथ ही बिहार की जनता को लु’भाने के लिए अपनी र’णनीति बनाने में लगे हुए है. वही दूसरी तरफ पीएम मोदी के द्वारा भी बिहार की जनता के लिए कई सौगा’ते दी गयी है ताकि बिहार और बिहार के लोगो का विकास हो सके.

वही इस सब के बीच में महाग’ठबंधन के बीच में सीट शे’यरिंग को लेकर घमा’सान मचा हुआ है. दरअसल बिहार में चुनावो को लेकर जहाँ कांग्रेस पार्टी 70 सीटों की मांग पर अ’ड़ी हुई है. वही दूसरी तरफ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ले’फ्ट के तीनों द’लों को मिलाकर 28 सीटों पर सह’मति बनी है. इतना ही नहीं कांग्रेस को रा’जद ने 62 सीटें देने की बात कही है. हालाँकि इस मामले में पार्टी के नेता राहुल गांधी से चर्चा के बाद सीट शे’यरिंग पर अं’तिम फैस’ला होने की बात सामने आई है.

जानकारी के लिए बता दें की महाग’ठबंधन में सीट शे’यरिंग को लेकर हो रहे घमा’सान के बाद से ही रा’जद की मुश्कि’ले भी बढ़ने लगी है. वही अब कांग्रेस भी राजद को आँख दिखा रही है तो दूसरी तरफ RJD के नेताओं ने भी कांग्रेस को नसी’हत देते हुए कहा है कि जमीनी हकी’कत को देखकर ही सीट शे’यरिंग पर कोई फैस’ला ले. जाहिर है बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरो शोरो से शुरू हो गयी है.