राहुल गाँधी ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा ‘BJP के दोस्तों का नाम…’

3051

आज पूरा देश एक भ’यंकर महा’मारी से जूझ रहा है. तो दूसरी तरफ विपक्षी पार्टी अपनी राजनीतिक रोटियां सकने का काम कर रही है. वही एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गाँधी ने सरकार पर नि’शाना सा’धा है. जिसके बाद से सियासी माहौल ग’र्म हो गया है.

बता दें राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर नि’शाना सा’धते हुए आरो’प लगाया है कि सरकार ने बड़े बैंक डि’फॉल्टर के नामों को छि’पाने की कोशिश की है. इसके अलावा राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, ‘संसद में मैंने एक सीधा सा प्रश्न पूछा था- मुझे देश के 50 सबसे बड़े बैंक चो’रों के नाम बताइए. वित्त मंत्री ने जवाब देने से मना कर दिया. अब RBI ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के ‘मित्रों’ के नाम बैंक चो’रों की लि’स्ट में डाले हैं. इसीलिए संसद में इस सच को छुपाया गया.

राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद से सिया’सी घमा’सान शुरू हो गया है. जिसके बाद से सरकारे एक दूसरे पर आरो’प लगाने का काम कर रही है. बता दें मार्च में बजट सत्र के दौरान राहुल गांधी ने लोकसभा में बैंकिंग फ्रॉ’ड का माम’ला उठाया था. उन्होंने सरकार से देश के 50 बड़े डि’फॉल्टर की जानकारी मांगी थी. जिस पर उन्होंने जवाब न मिलने की बात कही थी.

इसी के बीच वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने जवाब देते हुए कहा था कि इसमें छुपाने की कोई बात नहीं है. इसकी जानकारी दी गई है. सीआईसी की वेबसाइट पर सारे विलफुल डि’फॉल्टर का नाम दिया जाता है. 25 लाख से जो भी होता है उसकी जानकारी दी जाती है. जिसके बाद संसद में इस बयान को लेकर काफी हंगा’मा भी मचा. गौरतलब है अगर विपक्ष को उनके सवालों के जवाब न मिले तो उनका संसद में हं’गामा शुरू हो जाता है या सरकार पर नि’शाना सा’धना.