मुख्तार अब्बास नकवी का राहुल गाँधी पर जोरदार हमला, कहा ‘मुश्किल वक़्त में होप की जरूरत है…’

813

एक तरफ पूरा देश कोरोना से जं’ग ल’ड़ रहा है वही दूसरी तरफ़ कुछ लोग कोरोना को लेकर लोगो में ड’र फ़ैलाने का काम कर रहे है. जहाँ दुनियाभर में कोरोना से हाहा’कार मचा हुआ है. वहीं भारत में बेहतर इंतजाम होने के कारण इस पर थोडा सा नियं’त्रण बना हुआ है. बाकी देशो के मुकाबले आज भारत में कोरोना से ठीक होने वालो की संख्या में हर दिन इ’जाफा हो रहा है. जो एक सभी के लिए शुभ सं’केत है.

वही दूसरी तरफ एक कार्यक्रम में केंद्रीय अल्प’संख्यक मा’मलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कार्यक्रम के दौरान पूंछे गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि भारत में सेहत और सला’मती के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू किया है. समाज के सभी लोगों ने पीएम के निर्दे’शों का पाल’न किया है. जाहिर है देश कोरोना के बढ़’ते प्र’सार को देखते ही लॉकडाउन कर दिया गया जिससे इससे बचाव हो सके और उसी के कारण आज लाखों लोगो की जा’न अभी भी सुरक्षित है.

इसके अलावा नकवी ने राहुल गांधी पर नि’शाना साध’ते हुए कहा कि वे उम्मी’द के बजाय ड’र का माहौल पैदा कर रहे हैं और राहुल मम्मी जी के पीएमओ और मोदी जी के पीएमओ में फ’र्क करना सीख लें. कोरोना के खिला’फ ल’ड़ाई में सभी एक हैं. हमें होप की जरूरत है हॉ’रर की नहीं.

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि सभी को सुझाव देने की अपेक्षा है. जिसपर कोई सि’यासत नही हो रही है. कुछ लोग है जो गु’मराह करना चाहते है. जबकि पीएम मोदी वो श’ख्स है जो 2001 में भू’कंप आया था. जिस मजबूती के साथ जिस ता’कत के साथ परिणा’म दिया उन्होंने वो पूरी दुनिया के लिए मि’साल बन गया है

जाहिर है कोरोना वायरस की वजह से पीएम मोदी द्वारा उठाये गए कदमों पर वि’पक्ष लगातार सरकार को घे’रते हुए आया है. जिसकी वजह से इस मामले पर भी साथ होकर इससे जं’ग लड़’ने के बजाय सि’यासत की जा रही है.