लंबे समय बाद दिखे राहुल गाँधी,भाजपा नेता ने कसा तंज ‘इटली से आये हो कोरोना…’

1184

दिल्ली में CAA के वि’रोध को लेकर काफी ज्यादा ही आ’गज’नी और हिं’सा की गई थी. दिल्ली को पूरी तरह से आ’ग के हवाले कर दिया गया था. शाहीन बाग से शुरू हुआ ये दं’गा या ये हिं’सा पूर्वी दिल्ली तक पहुंच गई और वहां पर भी CAA के वि’रोध में पूर्वी दिल्लो को दं’गाइ’यों ने ज’ला कर रख दिया. लोगों और कुछ वि’पक्षी पार्टियों का कहना है कि हम देश और सविंधान की र’क्षा कर रहें हैं. मैं उन नेताओं या लोगों से ये पूछना चाहता हूँ कि क्या  देश की और सरकारी सम्पति को ज’ला कर आप सविंधान की र’क्षा कर रहे हो.?ऐसा कहां लिखा है.

अब दिल्ली का दं’गा समाप्त होता दिख रहा है और ये बहुत अच्छी बात है.  जब सारा कुछ दिल्ली में हो गया. उसके बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पूर्वी दिल्ली के दं’गा’ग्रस्त इलाकों में जाने का एलान किया है. इसको लेकर दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी ने उन पर तंज कसते हुए बोला है कि’ वो इटली से लौटे हैं तो क्या एयरपोर्ट पर आप स्क्रीनिंग टेस्ट से गुजरे थे?  क्या आपने बचाव के उचित उपाय अपनाए थे या आप इसे फैलाना चाहते हैं.’

अभी तक दिल्ली के दं’गे में इतने लोगों की जान चली गई. तब कोई भी कांग्रेस का नेता वहां नहीं पहुंचा और ना ही किसी ने उन लोगों के बारे में जानने की कोशिश की. सिर्फ बैठे बैठे सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर आ’रोप लगाते रहें हैं. आज उनको दं’गे में मा’रे गए लोगों की याद आई है. ये वही राहुल गाँधी है या कांग्रेस पार्टी जिसके पास IB के कांस्टेबल अंकित शर्मा के घरवालों से मिलने तक वक़्त नहीं है. कांग्रेस कह लो या राहुल गाँधी इनकी फि’तरत ही है की देश के हर मुद्दे को सिर्फ राजनीति या वोट बैंक से जोड़ देते हैं. वही मंगलवार को संसद भवन जाते समय राहुल ने कहा था कि हम सदन में दिल्ली हिं’सा के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए सरकार पर दबाव बनायेंगे.

लेकिन किसी भी पुलिस वाले के घर जाकर या दं’गा करने वालों से ये नहीं कहेंगे कि आप लोग दं’गा ना करें और दिल्ली के अंदर शांति का परिचय दें. क्योकि कांग्रेस के कई नेताओं के नाम जैसे की कपिल सिब्बल का नाम PFI से जोड़ा गया था. दिल्ली दं’गे करवाने में कही न कहीं कांग्रेस की साजिश सामने आ रही है. कांग्रेस पार्टी ने तो शुरू से ही CAA को लेकर वि’रोध प्रदर्शन किया था और दं’गे भड़’काने में भी उन्ही का हाथ लग रहा है.