राहुल बोस को 442 में दो केले बेचना होटल को पड़ गया महंगा

1987

अभी कुछ ही दिनों पहले राहुल बोस ने एक विडियो शेयर किया था, उन्होंने एक फाइव स्टार होटल के bill की फोटो शेयर की थी, बिल में दो केलों की कीमत 442 रूपए वसूली गई थी. ये पोस्ट आग की तरह फ़ैल गया, होटल की बदनामी तो हुई ही साथ ही चंडीगढ़ के JW Mariott  होटल को ऐसा करना काफी महंगा साबित हुआ है. एक्टर राहुल बोस की ओर से की गई शिकायत पर कार्रवाई करते हुए excercise और इनकम टैक्स विभाग ने होटल को सीजीएसटी की धारा 11 का दोषी पाया है. इसमें होटल को अवैध रूप से टैक्स वस्तु वसूलने के लिए 25 हज़ार रुपये का जुर्माना लगाया गया है.विभक से छूट पर मिलने वाली चीजों पर इस तरह से टैक्स लगाना अवैध है.

वहीँ फंस ने राहुल के इस पोस्ट की सराहना की, राहुल दरसल ने जिम करने के बाद होटल के स्टाफ से दो केले मंगवाए थे. वेटर केले ले कर तो आया लेकिन साथ ही करीब साढ़े 400 रुपये का बिल थमा दिया. अब इस पर कार्रवाई हो गई है.

राहुल ने जब इस मुद्दे पर बात राखी तो देश भर से कई लोगों ने अपने साथ हुई होटलों में ठगी की कहानियां ट्वीट करनी शुरू कर दीं, राहुल का विडियो देखते ही देखते ट्विटर पर सबसे ट्रेंडिंग टॉपिक बन गया. किसी ने मुंबई एअरपोर्ट की कहानी शेयर की तो किसी ने और फाइव स्टार होटलों की, सबकी यही शिकायत थी की, कॉफ़ी, जूस, चाय और कोल्ड ड्रिंक जैसी चीजों पर भी ये होटल मनमानी रकम चार्ज करते हैं.

कई आलोचकों ने ये भी कहा की ‘जब दर्शक इन एक्टर्स की फिल्म देखने जाते हैं तो 40 रूपए की पेप्सी के लिए 200 रूपए भरते हैं, इस चलन के खिलाफ कोई एक्टर कुछ क्यों नहीं बोलता. जहाँ इनकी कमाई होती हैं ये वहां चुप रहते है.’ दर्शकों का जो भी कहना हो लेकिन राहुल के इस पोस्ट ने लोगों को होटलों की मनमानी के खिलाफ जागरूक तो जरुर कर दिया है.