चीन के साथ यु’द्ध जैसे हालात में सरकार के साथ खड़े होने के बजाये राहुल गाँधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

2712

लद्दाख के हालात पर भारत में राजनीति तेज हो गई है. भारत के राजनीतिक दल हर मौके पर राजनीति करना जानते हैं. जब सरकार और देश के साथ एकजुटता से खड़े होने का वक़्त आया तो विपक्ष पीएम मोदी पर ह’मले करने लगा. इसकी अगुआई की है कांग्रेस के युवराज राहुल गाँधी ने, राहुल गाँधी ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा और पूछा कि चीन की हिम्मत कैसे हुई हमारी जमीन पर कब्ज़ा करने की? राहुल गाँधी ऐसे पूछ रहे हैं मानों उन्हें पता ही नहीं चीन की इतनी हिम्मत कैसे हुई? उन्ही के परनाना ने चीन को अक्साई चीन और तिब्बत थाली में सजा कर दे दिया था और उसके बाद से अब तक चीन हमारे सर पर सवार है.

राहुल गाँधी ने आज सुबह पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा, ‘बस, बहुत हुआ, हमें जानना है कि हो क्या रहा है? चीन की हिम्मत कैसे हुई हमारी जमीन पर कब्ज़ा करने की? चीन की हिम्मत कैसे हुई हमारे सैनिकों को मा’रने की? पीएम चुप क्यों है? पीएम छुपे हुए क्यों है?’ बजाये इसके कि राहुल, पीएम मोदी को कहते कि चीन को माकूल जवाब दिया जाये हम सरकार के साथ है, राहुल पीएम मोदी पर ही हमले कर रहे.

वैसे आपको बता दें कि राहुल गाँधी अपनी पुरानी सरकारों की गलतियों पर बात नहीं करते, राहुल कभी सर्कार को नहीं कहते कि नेहरू सरकार के दौर में गलती हुई उसे सुधारिए, हम आपके साथ हैं. लेकिन राहुल उल्टा सरकार पर ही निशाना साधने को तैयार बैठे रहते हैं. बात सिर्फ चीन के साथ तनाव के दौरान ही नहीं है. राहुल ऐसी हरकतें तब भी करते हैं जब पाकिस्तान के साथ तनाव चलता रहता है. एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने वालों से और उम्मीद भी क्या की जा सकती है.