रघुवंश प्रसाद सिंह के नि’धन से RJD के मि’शन ‘R’ को लगा जो’रदार झ’टका

बिहार में जल्द ही होने वाले विधानसभा चु’नाव का विगु’ल बज चुका है. लेकिन अभी तक चुनाव की तारी’ख का ऐ’लान नहीं हुआ. वही सभी पार्टियां चु’नाव को सा’धने के लिए चुनावी मै’दान में उतर आई है. वही बिहार चुनाव में ये भी देखने ला’यक है कि बिहार में किसकी लह’र ज्या’दा है. दरअसल बिहार को लगातार पीएम मोदी कई सौ’गाते दिए है और ये सिल’सिला आगे भी चलने वाला है.

वही स’त्ता’धारी और वि’पक्षी पार्टी के बीच में जुबा’नी जं’ग भी शुरू हो गयी है. इतना ही नहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के नि’धन के बाद RJD को इसका साइ’ड इफ़े’क्ट दिखने लगा है. दरअसल रघुवंश प्रसाद के निध’न के बाद RJD के  मिशन ‘R’ क’ बड़ा झ’टका लगा है. जानकारी के लिए बता दें रघुवंश सिंह के स्वजा’तीय कई बड़े नेता राजद में शामिल होने की तैयारी में थे. लेकिन उनके नि’धन के बाद अब इस पर ब्रे’क लग गया है.

बात दें राजद अपने MY (मु’स्लिम-यादव) समी’करण के अलावे मिश’न ‘R’ यानी राजपूत नेताओं को राजद में शामिल करने की पूरी तै’यारी किए बैठा था. तारीख भी लगभग फ़ाइ’नल हो चुकी थी. लेकिन इसी बीच रघुवंश प्रसाद सिंह के नि’धन ने राजद के मि’शन ‘R’ विफ’ल हो गया और इसी के बीच JDU के नेता भी राजद में शामिल होने की तैयारी करने वाले रघुवंश के स्वजा’तीय नेताओं से फ़ैस’ले पर फिर से सोचने की नसी’हत दे रहे हैं.

जाहिर है RJD के लिए रघुवंश प्रसाद का इस दुनिया को अल’विदा कह जाना काफी गह’रा झट’का है. क्यूंकि उनके नि’धन के बाद से अब RJD के लिए इस चु’नाव को लेकर फिर से लोगो में अपना विश्वा’स पाना कही ह’द तक क’ठिन होने वाला है.

Related Articles