जमशेदपुर के ‘हिन्दू फल दुकानदार’ से मिलने पहुंचे पूर्व CM रघुबर दास, मदद का भरोसा देते हुए कही ये बात

12200

झारखण्ड के जमशेदपुर में हिन्दू फल दुकानदार पर पुलिस की कारवाई ने सियासी रंग ले लिया. सोशल मीडिया पर मुद्दे ने जो उबाल पैदा किया उसके बाद हिन्दू फल दुकानदार की मदद के लिए कई वकील और आम आदमी सामने आये. जिन्होंने निशुल्क उस गरीब दुकानदार ककी मदद करने की बात कही. मामले की गंभीरता को देखते हुए भाजपा भी सक्रिय हो गई. आज रविवार को झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास उस फल विक्रेता से मिलने पहुंचे और आश्वासन दिया कि उसे कुछ नहीं होने दिया जाएगा.

रघुवर दास ने ट्वीट कर लिखा, ‘उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘आज पीड़ित फल विक्रेताओं से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मिला. उन्हें हरसंभव मदद के लिए आश्वस्त किया. साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों से बात हुई। फल विक्रेताओं पर कोई केस दर्ज नहीं होगा।”

रघुबर दास की इस पहल के बाद लोगों में उम्मीद जगी कि अभी भी झारखण्ड में कोई है जो हिन्दू हितों की रक्षा कर सकता है. सोशल मीडिया पर लोग रघुबर दास के इस त्वरित पहल की सराहना कर रहे है. गौरतलब है कि अपने दुकान पर ‘हिन्दू फल दुकान’ लिखने के जुर्म में जमशेदपुर पुलिस ने उस फल दुकान पर कारवाई की बात कही थी. जिसको लेकर जमशेदपुर सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गई थी.