पुलवामा में आ’तंकी साजिश असफल करने के बाद पुलिस को मिली एक और कामयाबी, वि’स्फोट’क ले जाने वाले कार मालिक…

1689

कश्मीर के पुलवामा में गुरूवार को एक बड़े आतं’की ह’मले को करने की कोशिश की गयी थी. जिसे सुरक्षाबलों ने नाका’म कर दिया और कार में करीब 50 किलो वि’स्फोटक बरा’मद किया था. जिसके बाद हड’कंप मच गया था. जिसके बाद पुलिस की जांच के दौरान एक बड़ी का’मयाबी मिली है.

बता दें जिस कार को बरा’मद किया गे था वो हिज्बुल के आतं’की हिदायतुल्ला मलिक की थी. जिसके बाद पुलिस ने  हिदायतुल्ला मलिक के भाई समीर मलिक को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से गिर’फ्तार किया है और उससे पूंछताछ की जा रही  है. बता दें हिदायतुल्ला मलिक हिज्बुल का आतं’की है और उसने साल 2019 में कश्मीर में आतं’की संग’ठन जॉइ’न किया था.

जिसके बाद मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों का कहना है कि हिदायतुल्ला की सैंट्रो कार में कठुआ की एक हीरो ग्लैमर मोटरसाइकल की नंबर प्लेट लगाई गई थी. जिसके बाद इसे पुलवामा के राजपोरा से कहीं लेकर जाया जा रहा था. लेकिन पुलिस की फा’यरिंग के दौरान आतं’की कार को छोड़ के भाग निकले.

बता दें हिदायतुल्ला को पुलिस की वॉन्टे’ड लि’स्ट में शामिल किया गया था और लंबे वक्त से सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी उसकी त’लाश कर रहे थे. जिसके बाद अब उसके भाई को गिर’फ्तार कर लिया है. और इस घट’ना से जुडी सभी जानकारी निकालने की कोशिश की जा रही है. वही पुलिस का कहना है. कि कार में 50 किलो वि’स्फोटक का मिलना किसी बड़ी सा’जिश का हि’स्सा था.

गौरतलब है पिछले साल भी पुलवामा में आतं’कियों ने हम’ला किया था. जिसमें कई भारतीय सैनिक शही’द हो गए थे. जिसके बाद अब फिर से आतं’कियों ने उसी तरह से फिर से बड़ी साजि’श को अं’जाम देने के की तैयारी की थी. हालाँकि उनकी ये कोशि’श नाका’म हो गयी.