पुडुचेरी में सरकार गिरने के बाद केन्द्रीय कैबिनेट ने राष्ट्रपति से की सिफारिश, भेजी फाइल

कांग्रेस पार्टी की मु’श्किले कम होने का नाम नहीं ले रही है. जहाँ एक तरफ पार्टी के नेता और विधायक बगा’वत पर उतर चुके है. वही पुदुच्चेरी में भी सरकार गिरने के बाद कांग्रेस पार्टी की मुश्कि’लें और बढ़ गयी है. दरअसल कर्नाटक, मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर के राज्यों के बाद पुडुचेरी में भी विधायकों की बगा’वत के चलते पार्टी को सरकार खोनी पड़ी है. इतना ही नहीं विधानसभा चुनाव होने से ठीक पहले इतने बड़े घट’नाक्रम को लेकर अब कई सवाल उठ रहे है.

तो दूसरी तरफ अब पुडुचेरी में सरकार के गिरने के बाद वहां राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर बात कही जा रही है. दरअसल केंद्रीय कैबिनेट ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन लगाने की फाइल भेजी है. जानकारी के लिए बता दें कि पुडुचेरी में भी इसी साल चुनाव होने है और चुनावो से पहले ही वहां सरकार गिर चुकी है तो दूसरी तरफ विप’क्ष ने भी अभी तक सरकार बनाने का दा’वा पेश नहीं किया है. जिस वजह से राज्य मे राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है.

गौरतलब है कि सीएम वी. नारायणसामी फ्लोर टेस्ट में बहु’मत साबित नहीं कर पाए थे जिस वजह से उन्हें उन्हें अपनी सरकार गवां’नी पडी. इतना ही नहीं सीएम वी. नारायणसामी ने सरकार गिरने के बाद अपना इस्ती’फा उपराज्यपाल को भी सौप दिया था जिसे उपराज्यपाल ने मं’जूर कर लिया. जाहिर है भले ही चुनावों की तारीखों का ऐ’लान नहीं हुआ है लेकिन सभी राज्यों मे सिया’सी घमा’सान जरूर देखने को मिल रहा है

Related Articles