दिवाली से पहले PUBG खेलने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी! दोबारा लॉन्च को तैयार

16

केंद्र सरकार ने दिवाली से पहले देश की जनता को कल कई तोहफे दिये है. इसी क’ड़ी में एक और खुशखबरी सामने आ रही है. कुछ दिन पहले चीन की ह’र’क’त की वजह से केंद्र सरकार ने पबजी को बै’न कर दिया था. लेकिन दिवाली से पहले पबजी खेलने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है.PUBG की पे’रें’ट कंपनी क्रा’फ्ट’न ने आ’धिका’रि’क घो’ष’णा कर दी है. उल्लेखनीय है कि भारत-चीन सी’मा वि’वा’द के बाद केंद्र सरकार ने PUBG समेत 224 चीनी ऐ’प्स को बै’न कर दिया था. भारत सरकार ने  आईटी एक्ट के आर्टिकल 69ए के तहत इन ऐप्स को बै’न किया था.

टेक साइट टेलीकॉमटॉक के मुताबिक PUBG Corporation ने घो’ष’णा की है कि ‘कंपनी जल्द PUBG Mobile India लॉ’न्च करेगी. PUBG Mobile India सिर्फ भारत के यू’ज’र्स के लिए अलग से तैयार किया जा रहा है. PUBG के सभी फीचर्स इसमें पहले जैसे ही रहेंगे, लेकिन इस गेम का सर्वर भारत में ही रहेगा.’

टे’क वे’बसा’इट बिजने’स इ’न’सा’इ’डर के मुताबिक ‘PUBG ने भारतीय यूजर्स के डेटा को प्रोटेक्ट करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड सर्विस अजूरे को चुना है. PUBG की पेरेंट कंपनी क्रा’फ्ट’न ने मा’इक्रो’सॉ’फ्ट के साथ इस नए प्रोजेक्ट के लिए हाथ मिला लिया है. डेटा प्रा’इवे’सी और सि’क्योरि’टी पर भारत सरकार के नि’य’मों के हिसाब से से’ट’अ’प तैयार किया जा रहा है ताकि यूजर्स के डेटा को देश में ही रखा जाए’.