धोनी की इस देशभक्ति को देखकर उनके फैन हो जाएंगे आप

472

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला अपना तीसरा टी-20 मैच हार गई, कम रनों से मिली हार अक्सर बड़ी हार से भी ज्यादा चोट पहुँचाती है इसलिए चार रनों से मिली इस हार को भारत जल्द से जल्द भूलना ही चाहेगा। लेकिन इसी मैच में कुछ ऐसा भी हुआ जिसको भूलना हर किसी के लिए बेहद मुश्किल होगा,भूलना चहिए भी नही क्योकि ये वो लम्हा रहा जो हम सभी को गर्व महसूस करा रहा है। धोनी के फैन्स के लिए तो ये ख़बर ऐसी है जिससे वो माही को दुनिया के सामने किसी हीरो की तरह पेश कर सकते है। 


ह्म्म्म,पेश करना बनता भी है क्योकि इस बार धोनी ने क्रिकेट के मैदान में जो देशभक्ति दिखाई है वो उन्हें दूसरों से थोड़ा अलग अलग लाइन में खड़ा कर देती है।
चलो बिना सस्पेंस में रखे आपको बताते है कि आखिर पूरा माज़रा है क्या ।

दरअसल भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे टी-20  मैच खेला जा रहा था। न्यूजीलैंड वाले सवा चार इंच चौड़े बल्ले पर गेंद को लपेट लपेटकर रन लूट रहे थे। लूटना इसलिए कह रहा हूं क्योकि अपनी लाइन लेंथ से भटके भारतीय गेंदबाज इतनी खराब गेंद फेंक रहे थे कि उनपर रन बनाना बड़ा आसान था। भारतीय गेंदबाजों को चौके छक्के जमकर पड़ रहे थे। तभी अचानक एक तिरंगा हाथ मे लिए एक दर्शक सुरक्षा घेरे को फांदकर, भागता हुआ विकेट कीपिंग कर रहे एमएस धोनी के पास आकर उनके पांवों को छूने लगा, इस दौरान उसके हाथ में मौजूद तिरंगा धरती को टच करने ही वाला था कि अचानक धोनी ने उससे ये झंडा ले लिया और तिरंगे का अपमान होने से बचा लिया।

बाद में वो दर्शक तो वापिस चला गया। लेकिन मैदान पर दिखा धोनी की देशभक्ति का ये सीन कैमरे की नज़रों में आ गया और जैसे ही ये इंटरनेट पर आया तो वायरल हो गया।

लोग धोनी को असली भारतीय बताते हुए इस वीडियो को खूब शेयर भी कर रहे है। हालांकि धोनी इससे पहले भी तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने अपने हेलमेट में लगे तिरंगे को ये कहते हुए हटा दिया था की ये तिरंगे का अपमान है।  उनका मानना था कि हेलमेट को कई बार ज़मीन पर भी रखना होता है जिससे तिरंगे का अपमान होता है।

ये सब दिखाता है कि देश की जनता ऐसे ही धोनी को इतना प्यार और सम्मान नही देती। ये तो वो लीजेंड है जो मैदान में अपनी बल्लेबाजी के लिए ही नही बल्कि देशभक्ति के लिए भी जाना जाता है। ये सब दिखाता है कि धोनी का सिर तिरंगे के सम्मान में झुकने के साथ तिरंगे को अपमानित होने से बचाने के लिए भी झुक सकता है।