अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म पृथ्वीराज के खिलाफ क्षत्रिय महासभा का प्रदर्शन, जानिये उन्हें क्या दिक्कत है फिल्म से

182

बॉलीवुड फिल्मों और विवादों का बहुत पुराना नाता है. फिल्म अगर धार्मिक और ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनी हो तो बॉलीवुड के इतिहास को देखते हुए लोगों को फिल्म बनने से पहले ही शक हो जाता है कि इसमें कुछ छेड़छाड़ की गई होगी, तथ्यों से खिलवाड़ किया गया होगा. बाजीराव मस्तानी, जोधा अकबर, पद्मावत केवक़्त हुआ विरोध लोग अब तक भूले नहीं हैं. अब एक और बॉलीवुड फिल्म विवादों में घिर गई है. ये फिल्म है अक्षय कुमार की पृथ्वीराज.

दरअसल क्षत्रिय महासभा ने इस फिल्म के टाइटल पर आपत्ति जताई है. उन्हें आपत्ति है कि फिल्म का नाम बेहद अपमानित तरीके से सिर्फ पृथ्वीराज रखा गया. जबकि फिल्म का पूरा नाम ‘हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ या ‘सम्राट पृथ्वी राज चौहान’ होना चाहिए. क्योंकि पृथ्वीराज चौहान आखिरी हिंदू सम्राट थे और ऐसे में उनके नाम को पूरा सम्मान देते हुए ही इस फिल्म का नाम रखा जाना चाहिए था. चंडीगढ़ में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की अगुवाई में ‘पृथ्वीराज’ फिल्म को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया गया.

संगठन से जुड़े लोगों की मांग है कि रिलीज से पहले इस फिल्म को क्षत्रिय और राजपूत समाज से जुड़े प्रतिनिधियों को दिखाया जाना चाहिए.ताकि वे देख सकें कि फिल्म में इतिहास और ऐतिहासिक तथ्यों के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ तो नहीं की गई. संगठन ने चेतावनी दी है कि अगर तमाम विवाद हल नहीं किये गए तो रिलीज के वक़्त वैसे ही प्रदर्शन किया जाएगा जैसे जोधा-अकबर और पद्मावत के वक़्त किया गया था. इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ मानुषी छिल्लर अपना डेब्यू कर रही हैं.