पश्चिम बंगाल में बागडोगरा हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक शख्स को लगाया गले, जानें कौन है ये….

पश्चिम बंगाल में आज चौथे चरण का मतदान हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि शनिवार को बंगाल में प्रचार करने पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जलपाईगुड़ी में बागडोगरा हवाईअड्डे पर उतरे वहां उन्होंनें पद्म पुरस्कार विजेता करीमउल हक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया और दोनों लोंगो ने एक दुसरे को गले लगाया. आइये जानते है आखिर कौन है ये शख्स जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देखते ही गले से लगा लिया.

बता दें कि करीमुउल हक को पश्चिम बंगाल में समाज सेवा करने वालें बाइक एम्बुलेंस दादा के नाम से जाना जाता है. यह अबतक 4000 लोगों की जान बचा चुके हैं. करीमउल हक गरीब और जरूरत मंद लोगों को अपनी मुफ्त बाइक एम्बुलेंस के जरिये हॉस्पिटल तक ले जातें हैं. करीमउल हक एक चाय बगान में काम करतें हैं उन्होंने कम संसाधन की वजह से ग्रामीण स्वास्थ्य सेवाओं को देखते हुए बाइक एम्बुलेंस की मुफ्त में सेवा शुरू की है. करीमउल हक ने यह सेवा इसलिए शुरू किया क्योकि उनकी माँ को पर्याप्त और सही समय पर स्वास्थ्य सेवा न मिलने की वजह से मृत्यु हो गई. इस घटना के बाद उन्होंने दृढ़ निश्चय किया कि आगे किसी की भी मृत्यु उपचार के अभाव में नहीं होगी.

करीमउल हक की कहानी से हम बहुत कुछ सीख सकतें हैं करीमउल हक की जिंदगी की कहानी कई लोगों को प्रेरित कर सके इसके लिए एक किताब भी लिखी जा चुकी है. उस किताब का नाम है बाइक एम्बुलेंस दादा, द इन्सपायरिंग स्टोरी ऑफ करीमउल हक:द मैंन हू सेव्ड 4000 लाईव्स. यह इनकी एकाधाकारिक बायोग्राफी है. जिसके लेखक बिस्वजीत झा हैं.

Related Articles