कोरोना वायरस का क’हर जिस तरीके से पूरी दुनिया में मचा हुआ है उसे देखते हुए सरकार की तरफ से हर मु’मकिन को’शिश की जा रही है ताकि उस पर का’बू पाया जा सके और लगातार लोगो से अपी’ल की जा रही है कि वो अपने घरो में रह कर ही काम करे बाहर बिना जरुरत के न निकले. वहीं दूसरी तरफ कोरोना को लेकर आये दिन मोदी सरकार लोगो की मदद करने के लिए तत्प’र रहती है. मोदी सरकार ने कोरोना से लड़ने के लिए डॉक्टर की कई टीमें तैयार की हैं.

कोरोना के ख’तरे के मद्दे’नजर महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई समेत 4 शहरों में लॉ’कडाउन का फै’सला किया है. इस दौरान बहुत जरूरी सेवाएं ही चालू रहेंगी और सरकार ने कहा है कि जिसको बहुत जरूरी काम है वही लोग घर से बाहर निकलें. लेकिन मा’स्क और सै’नेटा’इजर साथ रखें.  इसके अलावा देश भर में लॉ’क डाउन की खबर भी आ रही है जिसमें WHO के अधिकारी और स्वा’स्थ्य मं’त्रालय के अधिकारी की एक ऑडि’यो क्लि’प वॉट्स’ऐप पर शेयर की जा रही है. जिसमें कहा जा रहा है कि पूरे देश को लॉकडाउन किया जा रहा है. हालाँकि यह खबर फ’र्जी है. और ऑडियो क्लिप भी फ’र्जी है.

कोरोना वायरस के बढ़ते ख’तरे की वजह से लोगो से अ’पील की जा रही है सिर्फ सरकार के द्वारा दिए गए आदे’शों को ही माने उसके अलावा किसी भी तरीके के ब’यान पर न ध्या’न दे. ख़ास कर अफ’वाहों पर. और को’शिश करे जरुरत हो न हो तो घर से बाहर कम से कम निकले ताकि कोरोना वायरस से खुद का बचाव किया जा सके