उपचुनाव से पहले एमपी में बीजेपी को बड़ा झटका, ये नेता शामिल होने जा रहा है कांग्रेस में

मध्यप्रदेश में सरकार बीजेपी की भले ही बन गयी है लेकिन सियासी हलचल लगातार जारी है. दरअसल अब राज्य में होने वाले उपचुनाव को लेकर दोनों ही पार्टियों ने कमर कस ली है. एक तरफ कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए सिंधिया और उनके समर्थक विधायक मंत्री प्रचार प्रसार में लगातार लग गये हैं. वहीँ दूसरी ओर पूर्व सीएम कमलनाथ भी लगातार चाल चल रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें मध्यप्रदेश में पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी प्रचार प्रसार के लिए कई पूर्व मंत्रियों को मैदान में उतार दिया है. इसी बीच एक बड़ी खबर एमपी से आ रही है. भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित किये गये प्रेमचंद गुड्डू अब कांग्रेस का दामन थामने जा रहे हैं. उपचुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. हालाँकि पार्टी इससे पहले उन्हें बीजेपी में शामिल हुए सिंधिया पर लगातार बयानबाजी करने के चलते निष्कासित कर चुकी है.

रविवार दोपहर पीसीसी चीफ कमलनाथ की मौजूदगी में प्रेमचंद कांग्रेस में शामिल होंगे. इतना ही नहीं उपचुनाव उन्हें सांवेर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बनाया जा सकता है. बताया जा रहा है कि प्रेमचंद गुड्डू की कांग्रेस में वापसी के चलते कई कांग्रेस विधायकों में नाराजगी थी लेकिन कमलनाथ की सहमती के बाद नाराज विधायक भी मान गये हैं.

गौरतलब है कि सूत्रों के अनुसार ये भी बताया जा रहा है कि प्रेमचंद के साथ कुछ और नेता भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. केएल अग्रवाल शिवराज सरकार में मंत्री रहे चुके हैं, बताया जा रहा है कि वो भी कमलनाथ के संपर्क में हैं. उन्हें कांग्रेस बमोरी सीट से उम्मीदवार बनाने की शर्त पर पार्टी में शामिल कर सकती है.