पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ गर्भवती हथिनी की मौ’त के बारे में दिल द’हलाने वाला खुलासा, पूरे देश में आक्रोश की लहर

16960

केरल के मल्लपुरम से इंसानियत को श’र्मसार करने वाली एक घटना कल सामने आई जिसके बाद पूरे देश में काफी गु’स्से का माहौल देखने को मिला. बता दें मल्लपुर ने कुछ शरारती तत्वों ने गर्भवती हथिनी को प’टाखे से भरा अनन्नास खिला दिया. जिसके बाद हथिनी का मुहं और जबड़ा बुरी तरह से ज’ख्मी हो गया.

जिसके बाद घटना के सामने आते ही सोशल मीडिया पर लोगो में इसके खि’लाफ काफी आक्रो’श देखने को मिला. और लोगो ने हथिनी के ह’त्यारों को स’जा देने की मांग की है. वही इस मामले में अब हथिनी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गयी है. जिसमें कहा गया है डूबने के कारण हथिनी के शरीर के अंदर काफी पानी चला गया था. जिसके कारण फेफड़ों ने काम करना बंद कर दिया और हथिनी की मौ’त हो गयी.

इसके अलावा रिपोर्ट में ये भी लिखा है कि ओरल कैविटी में घा’व था. जो मुंह में विस्फो’ट के कारण हुआ है. इसकी वजह उस एरिया में उसे काफी द’र्द हुआ और मुसी’बत भी बढ़ गई. जिसकी वजह वो कुछ भोजन और पानी नहीं ले पायी और कमजोर हो गयी. बता दें इस मामले पर केंद्र सरकार ने भी संज्ञा’न लिया है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मल्लपुरम में हथिनी को मार’ने की घट’ना को केंद्र सरकार ने गंभीर’ता से लिया है. और इस मामले में दोषि’यों को नहीं छोड़ा जायेगा.

इसके अलावा वन्य जीव अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. प्रशासन भी दो’षियों की पहचान करने में जुटा है ताकि उन्हें इस अ’मानवी’य हरकत की स’जा दी जा सके. दो’षियों की पहचान बताने पर इनाम रखा गया है. वाइल्ड लाइफ एसओएस एनजीओ ने अ’पराधि’यों की सूचना देने वाले को एक लाख रुपये देने का ऐलान किया है. वहीं दूसरी ओर ह्यूमेन सोसायटी इंटरनैशनल/इंडिया ने 50 हजार रुपये इनाम का ऐलान किया है

जाहिर है. मासूम जीव और जानकारों के साथ इस तरीके की हरकते करने वालों को स’ख्त स’जा मिलनी चाहिए ताकि भवि’ष्य में फिर कोई भी इंसान इस तरीके की हरकत करके इं’सानियत को शर्म’सार न करे. जीव जानवरों को भी उतना ही जीने का ह’क़ है. जितना बाकी लोगो को है.