मशहूर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब बिहार में नीतिश कुमार को देने जा रहे हैं बड़ा झटका

221

दिल्ली में विधानसभा चुनाव संपन्न हो गये और नतीजे भी घोषित हो चुके हैं. आम आदमी पार्टी ने लगातार तीसरी बार शानदार प्रदर्शन करते हुए बंपर जीत हासिल की है. अरविंद केजरीवाल ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद पर काबिज हुए हैं. दिल्ली में हुए विधानसभा चुनावों के बीच मशहूर राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने केजरीवाल के साथ तस्वीर शेयर करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा था. अब प्रशांत किशोर को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें अब तक नरेंद्र मोदी से लेकर अरविंद केजरीवाल के चुनाव प्रचार अभियान में सारथि रहे प्रशांत किशोर अब खुद राजनीति के कुरु क्षेत्र में सीधे उतरने जा रहे हैं. सबसे ख़ास बात ये है कि साल 2015 में जिन नीतिश के लिए उन्होंने बिहार में नारा गढ़ा था- बिहार में बहार है नीतीश कुमार है, अब प्रशांत उन्ही नीतिश को चुनौती देने जा रहे हैं.

प्रशांत किशोर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि अब वह किसी चुनाव प्रचार अभियान के संचालक नहीं बनेंगे बल्कि अपना खुद का राजनीतिक प्रतिष्ठान तैयार करेंगे, जोकि बिहार के युवाओं और आम जनता की आकांक्षाओं और अपेक्षाओं के अनुरूप होगा. ऐसा भी माना जा रहा है कि वह खुद को नीतिश कुमार के विकल्प के रूप में जनता के सामने खुद को पेश करेंगे.

गौरतलब है कि पिछले कई महीनों से प्रशांत किशोर की टीम बिहार में एक नया विकल्प बनाने की संभावनाओं पर काम कर रही है. अगर प्रशांत किशोर बिहार की राजनीति में उतरते हैं तो सीधे तौर पर ये नीतिश कुमार के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है. कहा जा रहा है कि पीके की टीम बिहार के हर जिले में उनकी संस्था आईपैक के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में लोगों से संपर्क साध रखा है और बातचीत कर रहे हैं, जिसमें हर जाति और धर्म के लोगों को रखा गया है. 5 लाख लोगों में से 1 लाख लोगों ने अपना प्रोफाइल भेजकर बिहार में सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक बदलाव के लिए प्रशांत किशोर से उड़ने की इच्छा जाहिर की है.