जमातियों की तलाश में पुलिस का सर्च ऑपरेशन चालू, 8 प्रचारकों को भेजा आइसोलेशन में

671

देश भर में कोरोना का कहर पहले ही दहशत फैलाये हुए था उसके बाद अब दिल्ली में कुछ ऐसा हुआ है जिसके बाद हालत और ख़राब हो गए है. दरअसल  निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज में आए लोगों की तलाश शुरू कर दी गयी है दरअसल यह तलाश कोरोना की वजह से शुरू की गयी है. विश्व में कोरोना का कहर मचा हुआ है जिसके चलते बाहर से मरकज में आये लोगो की तलाश की जा रही है.

बता दें दिल्ली में 11 लोगों की पुष्टि हुई है वही लखनऊ और बिजनौर में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. ताकि लोगो को जल्द से जल्द खोज कर आइसोलेशन में भेजा जा सके. इस तब्लीगी जमात के मरकज में इण्डोनेशिया से 8 धर्म प्रचारक भी आए थे जो नगीना की जामुन वाली मस्जिद में मिले है. जिसके बाद पुलिस ने सभी प्रचारक को आइसोलेशन में जांच के लिए भेज दिया है.  

दरअसल ये सभी धर्म प्रचारक इंडोनेशिया से दिल्ली आए और उसके बाद दिल्ली से ओडिशा चले गए. जिसके बाद 21 मार्च को नगीना की जामुन वाली मस्जिद में प्रचार करने के लिए यह सभी प्रचारक पहुंचे. वही दूसरी तरफ मस्जिद के 5 लोगो के खिलाफ धारा 188, 268, 270 व महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

गौरतलब है देश भर में कोरोना अपने पैर पसरता जा रहा है ऐसे में और नए नए मामले सामने आने के बाद देश भर में हडकंप मच गया है. वही दूसरी तरफ यह सभी लोग 19 अलग अलग राज्यों में फैले हुए है जहाँ से इनको ढूंढा जा रहा है औए आइसोलेशन में जाँच के लिए भेजा जा रहा है वही मरकज में आये कुछ लोगो की मौत हो गयी है और 34 लोग इससे पॉजिटिव पाए गए है.