कोरोना वायरस का ख’तरा लगातार बढ़ता जा रहा है. पहले चीन में में ही सिर्फ इसका क’हर फैला था. लेकिन अब दुनिया भर में इसका क’हर फैल चुका है. ज्यादातर देश इसकी च’पेट में आ गए है. जिसकी वजह से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इसके चलते इ’मरजेंसी लागू कर दी है. वहीं भारत में भी कई जगहों पर स्कूल कॉलेज बंद कर दिए है और भीड़भाड़ वाली जगहों पर लोगो को जाने से माना किया गया है. इसी के साथ लोगो में इसके लिए जागरूकता भी फैलायी जा रही है.

वही कोरोना वायरस की वजह से सरकार ने स’ख्ती वर्ती है जिसमें यूपी के बाद अब केरल में भी कोरोना वायरस को की वजह से 79 लोगों के खि’लाफ मा’मला द’र्ज किया है. दरअसल केरल के  कोचीन इंटरनेशनल एअरपोर्ट पर रि’ऐल्टी शो के एक कंटे’स्टेंट का स्वा’गत करने के लिए बड़ी सं’ख्या में लोग इक’ट्ठा हुए थे. जिसकी वजह से उनके खि’लाफ मा’मला द’र्ज किया गया है. बता दें हुआ यह है कि कोरोना वायरस की वजह से लोगो के एक साथ किसी भी जगह इक’ट्टा होने पर बै’न लगा हुआ है और जो भी इस नि’यम का उ’ल्लंघन करेगा उसके खि’लाफ कार्य’वाई होगी. जिसकी वजह से 79 लोगो के खि’लाफ के’स द’र्ज किया गया है.

दरअसल केरल में तीन लोगो की पु’ष्टि की गयी थी जिनको कोरोना वायरस था. पुरे भारत में कोरोना वायरस के 100 से अधिक मा’मले सामने आ गए है जबकि 2 लोगो की इससे मौ’त भी हो गयी है. जिसके चलते अब इससे बचाव के लिए सरकार की तरफ से यह कदम उठाये गए है. वही केरल से पहले आगरा में भी एक व्यक्ति के ऊपर अपनी कोरोना वायरस से सं’क्रमित बेटी को छु’पाने और प्र’साशन को झूठ बोलने की वजह से मा’मला द’र्ज किया जा चुका है. वही ओडिशा में भी कोरोना का एक मा’मला सामने आया है.