सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम के नि’धन पर पीएम मोदी और रा’ष्ट्रपति ने जता’या शो’क, कहा ‘सांस्कृ’तिक क्षे’त्र के लिए बहुत बड़ा नु’क’सान’

68

बॉलीवुड जगत से एक के बाद एक बुरी ख’बर आ रही है. दरअसल बॉलीवुड से कई लोगो ने इस साल दुनिया को अलवि’दा कह दिया है. जिसकी वजह से बॉलीवुड में शो’क की ल’हर छा’ई हुई है. वही एक और खबर सामने आ रही है. जिसकी वजह से एक बार फिर से बॉलीवुड जगत में मा’तम छा गया है.

दरअसल दिग्गज सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का नि’धन हो गया है. बता दें बालासुब्रमण्यम ने अपने करि’यर में 40 हजार से अधिक गाने गाये थे और दो दिन पहले ही वो कोरोना पॉजि’टिव पाए गए थे. जिसके बाद आज उनका नि’धन हो गया है. जहाँ एक तरफ उनके निध’न से चारो तरफ शो’क की लह’र छा गयी है. वही दूसरी तरफ एसपी बालासुब्रमण्यम के नि’धन पर पीएम मोदी ने भी शो’क व्य’क्त किया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि ‘एसपी बालासुब्रमण्यम के दुर्भा’ग्य’पू’र्ण नि’धन के साथ हमारे सांस्कृ’तिक क्षेत्र को बहुत बड़ा नुक’सान हुआ है. भारत भर में एक घरेलू नाम, उनकी मधुर आवाज और संगीत ने दश’कों तक दर्श’कों को मं’त्रमु’ग्ध किया. दुख की इस घड़ी में मेरे विचार उनके परिवार और प्रशं’सकों के साथ हैं. ओम शांति.’

इतना ही नहीं उनके नि’धन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी शो’क जताते हुए ट्वीट कर लिखा कि ‘एसपी बालासुब्रमण्यम के निध’न से भारतीय संगीत ने अपनी एक सबसे मधुर आवाज खो दी है. अन’गिनत प्र’शंसकों द्वारा उन्हें ‘पादु’म नीला’ या ‘सिं’गिंग मू’न’ कहा जाता था. उन्हें प’द्मभू’षण और कई ने’शनल अवॉ’र्ड से सम्मा’नित किया गया था. उनके परिवार, दोस्तों और प्र’शंस’कों के प्रति मेरी संवे’दनाएं हैं.’ जाहिर है बॉलीवुड में एक के बाद एक बड़ी बड़ी हस्ति’यां इस दुनिया को अल’विदा बोलती जा रही है. हालाँकि बालासुब्रमण्यम के निध’न के बाद उनकी जगह अब कभी नहीं भर पाएगी.