क्या आप जानते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी की गोद में खेलता ये बच्चा कौन है?

1922

प्रधानमंत्री मोदी की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं. उनके कई सारे वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए लेकिन जब पीएम मोदी बच्चों के साथ मुलाक़ात करते हैं तब वे खुद बेहद खुश नजर आते हैं. ठीक इसी तरह सोशल मीडिया पर इस समय एक तस्वीर खूब वायरल हो रही हैं जिसमें प्रधानमंत्री एक बच्चे को बड़े ही प्यार से हाथों में पकडे हुए दिखाई दे रहें हैं. ये तस्वीर लोगों को खूब पसंद आ रही हैं लेकिन लोग समझ नही पा रहें हैं कि आखिर ये बच्चा है किसका? ये पीएम मोदी तक कैसे पहुंचा?

दरअसल वायरल हो रही तस्वीर में पीएम मोदी जिस अंदाज में बच्चे के साथ दिख रहें हैं वो लोगों को खूब भा रहा है. पीएम मोदी जहाँ बैठे हैं उसी टेबल पर कुछ चाकलेट भी रखी हुई है.. लेकिन सबसे ज्यादा जो सवाल लोगों के दिमाग में आ रहा है वो ये हैं कि आखिर ये बच्चा है कौन? तो आइये हम आपको बताते हैं.

अब यहाँ आपको बता दें यह बच्चा कोई और नहीं बल्की बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्य सत्यनारायण जटिया का पोता है. अक्सर प्रधानमंत्री देश विदेश से आये मेहमानों से मुलाक़ात करते हैं और उनकी तस्वीर साझा करते हैं. मंगलवार को भी उनसे एक खास मेहमान मिलने आया, जिसकी तस्वीरें पीएम मोदी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की थीं. प्रधानमंत्री इन तस्वीरों में एक छोटे बच्चे के साथ खेलते हुए दिख रहे हैं.

इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी की इस तरह की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं. एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें प्रधानमंत्री एक बच्चे का कान खींचते दिखाई दिए थे. इसी के साथ दिल्ली मेट्रो में सफ़र के दौरान प्रधानमंत्री ने एक बच्चे का कान खींचा था. ये सभी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं. इस तस्वीर को प्रधानमंत्री ने इंस्‍टाग्राम पर इस तरह की तस्वीरें शेयर करते हैं. इंस्‍टाग्राम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में सबसे अधिक फॉलो किए जाने वालों में से एक हैं। यहां उनके 25 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं लेकिन वे किसी को फॉलो नहीं करते।