बॉलीवुड की इस बड़ी हस्ती ने दुनिया को कहा अलविदा, ट्वीट कर के पीएम मोदी ने जताया शोक

1588

साल 2020 ऐसा आया है कि इसने हर तरफ हाहाकार मचा रखा है. लोग इस साल के जाने का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि इस साल के शुरुआत से ही कोरोना वायरस ने देश ही नही बल्कि पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है. जानकारी के लिए बता दें अभी हाल ही में ऐसा कोई दिन नही जा रहा है जब सैंकड़ों लोगों की जान नही जा रही है. इसी साल बॉलीवुड के 2 महान अभिनेताओं ऋषि कपूर और इरफान खान ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया. इसी बीच बॉलीवुड से एक और झटका देने वाली ख़बर आ रही है.

फ़िल्म जगत की जानी मानी हस्ती और बॉलीवुड को कई शानदार फ़िल्म देने वाले फेमस डायरेक्टर बासु चटर्जी जो उम्र के 93वें पड़ाव पर थे और बढ़ती उम्र के साथ होने वाले दिक्कतों के चलते उन्होंने दुनिया को अल’विदा कह दिया. छोटी सी बात और रजनीगंधा जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके बासु चटर्जी के नि’धन के बाद पूरे बॉलीवुड जगत में शो’क का माहौल हैं.

फिल्ममेकर बासु चटर्जी के जाने के बाद हर तरफ शो’क का माहौल है. बासु के नि’धन के बाद सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “श्री बासु चटर्जी के निध’न के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ. उनका काम बहुत शानदार और संवेदनशील रहा है. ये लोगों के दिलों को छू जाता है और साधारण व जटिल भावनाओं को जाहिर करता है, साथ ही ये लोगों के सं’घर्ष के बारे में भी बताता है. उनके परिवार और बेहिसाब फैन्स को मेरी सहानुभूति. ओम शांति.”

बासु के जाने के बाद बॉलीवुड भी ग़मगीन हैं. बासु के न रहने के बाद उनकी आत्मा की शांति के लिए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर के लिखा, “बासु चटर्जी के नि’धन पर मेरी सांत्वनाएं और सहा’नुभूति. एक शांत, मृदुभाषी, सज्जन व्यक्ति. उनकी फिल्में मध्य भारत की को परिलक्षित करती थीं. उनके साथ मैंने मंजिल में काम किया था. बहुत दुख हो रहा है. इस माहौल में उनका गाना रिमझिम गिरे सावन याद आता था.