सोनिया गाँधी को प्रधानमंत्री मोदी ने इस अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई !

2877

सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी का जन्मदिन है. लंबे समय से कांग्रेस की कमान संभालती चल आ रही सोनिया गाँधी अब 73 साल की हो गयी है. इस मौके पर उन्हें दश के कोने कोने से कार्यकर्ताओं द्वारा भेजे गये संदेश तो मिल ही रहे होंगे, लेकिन सबकी नजरें प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किये विश की तरफ है कि आखिर प्रधानमंत्री मोदी ने सोनिया गाँधी का जन्मदिन कि बधाई किस तरह दी है.

ट्वीटर पर प्रधानमंत्री मोदी ने सोनिया गाँधी को बधाई देते हुए लिखा कि, ‘सोनिया गांधी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. उनके लंबे जीवन और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.’ 

वहीँ कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘सोनिया गांधी हमारी शक्ति और हमारी बड़ी नेता हैं. उस शख्स को जन्मदिन का मुबारकबाद जिसने महिलाओं की शक्ति, हमारे देश की संस्कृति और हमारे देश के लोगों की क्षमता को खुद में समाहित किया है.’

हालाँकि इस बार सोनिया गाँधी ने अपना जन्मदिन ना मनाने का फैसला लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक महिलाओं पर लगातार अत्याचार और दिल्ली की अनाजमंडी में रविवार को भीषण अग्निकांड में 43 लोगों की की मौत होने के बाद सोनिया गांधी ने सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला लिया है.

सोनिया गांधी साल 1998 में कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभाली थी. साल 2017 में उन्होंने अपने बेटे राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंप दी गयी. लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव का बेहद चौंकाने वाला परिणाम कांग्रेस के खिलाफ जाने पर राहुल ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. पार्टी की कमान अब फिर से सोनिया के हाथ में है.