पीएम मोदी ने देशवासियों को दी ईद की बधाई और साथ ही की है ये बड़ी अपील !

देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी से जूझ रही है. चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले लिया है. बड़े बड़े शक्तिशाली देश इस वायरस के आगे नतमस्तक हो गये हैं. कोई भी देश इस वायरस की दवा और वैक्सीन नही बना पा रहा है. भारत में लॉकडाउन के चलते सारे कामकाज बंद पड़े हैं.

जानकारी के लिए बता दें आज 25 अप्रैल को देश ईद का त्यौहार मना रहा है लेकिन ऐसा पहली बार होगा जब लोग दूर-दूर रहकर इस त्यौहार को मनाएंगे. कोरोने के प्रकोप से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग सबसे ज्यादा अहम है. इसी बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद-उल-फ़ित्र की बधाई देते हुए अपील की है.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘ईद-उल-फितर की बधाई. इस खास मौके पर करुणा, भाईचारे और सद्भाव की भावना को आगे बढ़ाएं. सभी लोग स्वस्थ और समृद्ध रहें.’ एक महीने से चलने वाले रमजान के 30 वें रोजे को रविवार को रोजेदारों ने पूरा कर लिया. जिसके बाद अज 25 मई को पूरे देश में ईद मनाई जा रही है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना के कहर के चलते देश के प्रधानमंत्री समेत कई मंत्रियों ने इस बात की अपील की थी कि रमजान के पावन महीने में लोग अपने घरों में ही रहें और वहीं से ही इबादत करें ताकि ये संक्रमण और लोगों में न फ़ैल सके. देश में अभी भी 31 मई तक का लॉकडाउन घोषित है. सरकार ने ईद के मौके पर गले न मिलने और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की अपील की है.