बिहार इलेक्शन: इस तारीख को पीएम मोदी देंगे बिहार को इतने करोड़ की सौगात

118

बिहार चुनाव की सरग’र्मी बढती जा रही है. दूसरी तरफ सभी पार्टियाँ अपने अपने वोटरों को साधने में जुटी हुई है. बिहार के लिए दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी आये दिन तोहफे देते आ रहें है. पीएम मोदी ने इससे पहले 545 करोड़ के पैकेज का उद्घाटन किया है. मिथिलांचल में भी लोगों को एम्स और आईआईएम देने की तयारी हो चुकी है. 86 साल बाद कोसी नदी पर रेलवे के पुल का भी उद्घाटन आज पीएम मोदी करेंगे. इन सबके बीच अब एक और परियोजना की सौगात बिहारवासियों को देने जा रहे हैं.  

पीएम नरेंद्र मोदी 21 सितंबर को बिहार के 9 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शि’ला’न्या’स करने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि ‘बिहार की सड़कों का का’या’क’ल्प किया जायेगा. प्रदेश की सड़कें चौड़ी होंगी. वहीं नदियों पर पुल के अभाव में लोगों का सड़क मार्ग से आवागमन बा’धि’त नहीं होगा. जानकारी के मुताबिक 350 किमी लंबी इन सड़क परियोजनाओं में कुल 14,258 करोड़ रुपये खर्च होंगे’.

ऐसे में सड़क परियो’जना’ओं के पूरा होने पर बिहार के 11 जिलों के लोगों को सीधा फायदा मिलेगा. पटना,जहानाबाद, गया,भोजपुर, बक्सर,नालन्दा, नवादा,कटिहार,पूर्णिया, मधेपुरा और भागलपुर जिलों में रहने वाले निवासियों के लिए आवागमन सुगम हो जायेगा. इस परियोजना के बाद बिहार से सटे उत्तर प्रदेश और झारखण्ड और पश्चिम बंगाल के लिए सड़क संपर्क बेहतरीन हो जायेगा.

इस परियोजना के माध्यम से ये भी उम्मीद लगाईं जा आरही है कि इन परियोजनाओं का पूरा होने से प्रदेश के साथ साथ देश की भी आर्थिक तरक्की होगी और रोजगार का सृ’ज’न होगा.