पीएम मोदी ने अम्फान पी’ड़ितों के लिए बड़ा ऐ’लान, ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए केंद्र के स’हयोग का भ’रोसा दिया

109

आज देश एक तरफ कोरोना के क’हर से ल’ड़ रहा है. वही दूसरी तरफ देश में एक और सं’कट आ गया है. जिसकी वजह से का’फी नुकसा’न हुआ है. दरअसल पश्चिम बंगाल में अम्फान तू’फान आने से काफी नुक’सान हो गया है. जिसके कारण वहां पर इस तूफा’न की च’पेट में आने से कुछ लोगो की मौ’त भी हो गयी है.

वही हा’लातों का जा’यजा लेने के लिए शुक्रवार को पीएम नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल का हवाई सर्वे’क्षण किया. जिसके बाद उन्होंने पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी की मौजूदगी में नुकसा’न की भरपा’ई के लिए राज्य के लिए 1 हजार करोड़ की ता’त्कालिक मद’द के अलावा मृ’तकों के परिज’नों व घा’यलो को मुआव’जे का ऐला’न किया. साथ ही ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए केंद्र के सह’योग का भरो’सा भी दिया.

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि आज सम’ग्र देश को जिनके लिए गौरव है, ऐसे राजा राममोहन राय जी की जन्मजयंती है. इस मौके पर मेरा पश्चिम बंगाल की इस पवित्र धरती पर होना मन को छूने वाली बात होती है लेकिन संक’ट की घड़ी से जूझ रहे हैं. मैं इतना ही कहूंगा कि राजा राममोहन राय जी हम सबको आशीर्वा’द दें ताकि समयानु’कूल समाज परि’वर्तन के जो उनके सपने थे, उनको पूरा करने के लिए हम मिल बैठकरके, एक उज्ज्व’ल भवि’ष्य के लिए, भा’वी पी’ढ़ी के निर्मा’ण के लिए समाज सुधार के अपने कामों को नि’रंतर जारी रखेंगे. यही राजा राममोहन राय जी को स’च्ची श्र’द्धांजलि होगी.

जाहिर है इस व’क्त पश्चिम बंगाल एक साथ दो सं’कटों से ल’ड़ रहा है. जहाँ एक तरफ कोरोना अपना क’हर बरसा रहा है वही अम्फान तूफ़ा’न ने तबा’ही मचा रखी है. जिसकी वजह से वहां पर स्थि’ति ज्यादा ख़’राब हो गयी है. ऐसे समय में राजनीतिक लाभ को छोड़ के अगर सभी पश्चिम बंगाल की जनता की मदद करे तो आने वाले दिनों में भारी नु’कसान से बचा जा सकता है. साथ ही पीएम मोदी ने ये साबित कर दिया कि उनके लिए हर देश वासी की जिम्मे’दारी है उनकी पहली प्रा’थमिकता है.