कोरोना वायरस के क’हर पर पीएम मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति के लिए ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

6850

कोरोना वायरस दुनिया भर में फैल गया है. जिसकी वजह से कई लोगो की मौ’त हो गयी है और कई लोग अभी भी इससे प्र’भावित है. चीन के बाद भारत में भी कोरोना वायरस दु’गनी र’फ़्तार से फैल रहा है. जिसके चलते सरकार लगातार इससे लड़ने के लिए प्र’यास कर रही है. कोरोना वायरस के चलते सभी मॉल, स्कूल, कॉलेज और पर्यटक स्थलों को भी बंद कर दिया गया है. वही लगातार लोगो से अ’पील कि जा रही है कि वो अपने घरो से जरूरत हो तभी बाहर निकले अ’न्यथा बाहर न जाए

कोरोना वायरस का ख’तरा इतना बढ़ गया है की इस पर का’बू पाने के लिए सरकार लगातार प्रया’स कर रही है. पीएम मोदी ने सभी SAARC रा’ष्ट्रों से भी कोरोना वायरस पर का’बू पाने के लिए वीडियो कां’फ्रेस की पहल की थी. जिसकी काफी सराहना की गयी थी. और पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेस के जरिये ही सभी इस चर्चा की थी. जिसके बाद अब पीएम मोदी ने मालदीव के राष्ट्र’पति को ट्वि’टर पर टैग करते हुए लिखा कि यह इस म’हामारी के खि’लाफ हमारी सामूहि’क लड़ा’ई के सं’कल्प को मजबूत बनाएगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि कोविड-19 इमर्जें’सी फं’ड में मालदीव की तरफ से 2 लाख अमेरिकी डॉलर के योगदान की सराह’ना की.

कोरोना वायरस के बढ़ते कह’र को देखते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगो से अ’पील की है कि इस वक्त में हमें डॉक्टरों और अथॉ’रिटी की बात मानने और उस पर अम’ल करने की जरूरत है. गौरतलब है अभी तक भारत में कोरोना वायरस की च’पेट में आने के बाद 4 लोगो की मौ’त हो गयी है और करीब 200 से ऊपर लोग इससे अभी भी सं’क्रमित है. जिसके चलते लोगो को आइसो’लेशन वा’र्ड में रखा गया है. और उनका इला’ज किया जा रहा है वही लोगो से घरो में रहने की ही अ’पील की जा रही है.