दिल्ली हिं’सा को लेकर PM मोदी ने तो’ड़ी चु’प्पी, कही ये बड़ी बात

5509

आज देश की राजधानी हिं’सा की च’पेट में हैं. जगह जगह हिं’सक प्र’दर्शन, आ’गज’नी, तो’ड़फो’ड़ हो रही हैं. दिल्ली दे दिल को कुछ उप’द्र’वियों के द्वारा दे’हलाया जा रहा जा रहा हैं. दिल्ली में 70 दिनों से ज्यादा समय से CAA के खि’लाफ प्र’दर्शन चला रहा था. जिसकी वजह से त’नाव की स्थिति बनी हुई थी. प्र’दर्शन’कारी पीछे ह’टने के लिए तैयार नहीं थे. वहीं अचानक रविवार को एक द’म से दं’गा भ’ड़क गया. जिसके बाद सोमवार को दं’गे ने भ’या’नक रूप ले लिया और कई ज’गहों पर हिं’सा’त्मक प्र’दर्शन करने लगे. जिसकी वजह से दिल्ली में हा’ल और बे’हा’ल हो गया.

जहाँ सभी के द्वारा लोगों से शां’ति बनाये रखने की अ’पील की जा रही हैं और हा’लातों पर का’बू पाने के लिए र’ण’नीति बनाई जा रही हैं वहीं दूसरी तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लोगो से अ’पील की है कि वो शां’ति बनाये रखे. PM मोदी ने कहा कि शां’ति और स’दभाव हमारा स्व’भाव है. मैं दिल्ली के भाइयो, बहनो से शां’ति और भा’ई’चारे की अ’पील करता हूं. जल्दी से जल्दी शां’ति और स्थि’ति को सामान्य होना जरूरी है.

बता दें उ’त्तर-पू’र्वी दिल्ली के जा’फ’राबाद, मौ’जपुर-बा’बरपुर और चां’द बाग इ’लाके में भया’नक हिं’सक प्र’दर्शन किया गया. जिसमे कई लोग घा’यल हुए हैं वहीं म’रने वालों की सं’ख्या भी 20 के करीब पहुँच गयी हैं. जिसकी व’जह से स्थि’ति और ख़’राब हो गयी है. वहीं PM मोदी ने यह भी कहा कि दिल्ली के इन सभी इ’लाकों का जा’यजा लिया जा रहा हैं और पल पल की स्थि’ति की खबर रखी जा रही हैं. गौरतलब हैं CAA के नाम पर चा’लू किया गया वि’रोध प्र’दर्शन अब एक हिं’सक रूप ले चुका हैं जिसमे कई मा’सूम लोगो की व’ली चढ़ गयी. इस हिं’सक प्र’दर्शन में किसी ने अपना बेटा खो दिया, किसी ने पति तो किसी ने अपने पिता को खो दिया. लेकिन दं’गा’इयों को इससे कोई फ’र्क नहीं पड़ता उनको सि’र्फ हिं’सा’त्मक प्र’द’र्शन करके देश में अ’शां’ति का मा’हौल पैदा करना हैं.