पीएम मोदी ने बिना नाम लिए लालू यादव के परिवार पर साधा नि’शा’ना, कहा इनकी वज़ह से गरीबी और….

115

बिहार विधासभा चुनाव को देखते हुए कल पीएम मोदी ने बिहार को 541 करोड़ रुपये की सौगात दी है. पीएम मोदी ने कल अपने संबोधन में वि’प’क्षी पार्टियों पर निशा’ना भी साधा है. बिहार में लालू यादव की पार्टी पर पीएम मोदी ने जमकर तं’ज कसा है. आपको बता दें लालू यादव इस समय जेल में है और अबकी बार के चुनाव को जेल के अंदर से ही देख पाएंगे. उनकी पार्टी की हालत बिहार में बहुत अच्छी नही है. क्योंकि कई नेताओं ने पार्टी को छो’ड़ दिया है और अब RJD का कुनबा बि’ख’र’ता जा रहा है.

दूसरी तरफ पीएम मोदी ने लालू और उनकी पार्टी को लेकर तंज क’सा है. पीएम मोदी ने बिना नाम लिए आ’रो’प लगाया कि ‘आजादी के बाद बिहार में कुछ दिनों के लिए ऐसे लोग आ गए थे. जिन्होंने यहां गरीबों के मन को बदल दिया. यहां के गरीब गरीबी, बीमारी को नियती मानकर बैठा कर गए थे’.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि ‘आजादी के बाद बिहार में एक दौर ऐसा भी आया जब मूल सु’वि’धा’ओं के बजाय प्रथामिकताएं और प्र’ति’ब’द्धता’एं पूरी तरह बदल गई. इस वजह से राज्य में ग’र्वनें’स से फोकस ही ह’ट गया. इसका परिणाम ये हुआ कि बिहार के गांव और ज्यादा पि’छ’ड़ गए और शहर जो स’मृ’द्धि का प्रतीक थे उनका इं’फ्रास्ट्रक्च’र बढ़ती आबादी और बदलते समय के हिसाब से अपग्रे’ड हो ही नहीं पाया. सड़कें हो, ग’लि’यां हो, पीने का पानी हो, सी’वरे’ज की समस्या हो ऐसी अनेक मूल स’मस्या’ओं को या तो टाल दिया गया या फिर जमीन से जुड़े काम घो’टा’लों की भेंट चढ़ गए.’

पीएम मोदी ने सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी की तारीफ करते हुए कहा है कि दोनों लोगों ने बिहार के गरीब तबके के लिए काम  किया है और आगे भी करते रहेंगे. इन दोनों की सरकार ने शहर में भी लोगों की समस्या को दूर करने का भी काम किया है.