पीएम मोदी कल इतने बजे करेंगे देश को संबोधित, लॉकडाउन पर करेंगे बड़ा ऐलान

2699

कल 14 अप्रैल है. पीएम मोदी द्वारा घोषित 21 दिवसीय लॉकडाउन के ख़त्म होने की आखिरी तारीख. पूरे देश की नज़रे अब इस बात पर टिकी है कि पीएम मोदी अब लॉकडाउन पर क्या ऐलान करेंगे? क्या लॉकडाउन बढेगा या फिर कुछ ढील दी जायेगी. हालाँकि बीते दिनों देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग के बाद इस बात की पूरी संभावना है कि लॉकडाउन आगे बढाया जाएगा. अब इसी सिलसिले में पीएम मोदी खुद देश की जनता को संबोधित कर बड़ा ऐलान करेंगे. पीएम मोदी कल यानी 14 अप्रैल को सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे और लॉकडाउन के बारे में लिए गए अपने फैसले से देश को अवगत कराएँगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई. उम्मीद जताई जा रही है कि लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है. प्रधानमंत्री के साथ मीटिंग में ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढाए जाने के पक्ष में सुझाव दिए थे. उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार दुसरे चरण के लॉकडाउन में कुछ ढील दी जा सकती है.

भारत सरकार ने काफी पहले ही लॉकडाउन लागू कर दिया था जिसका फायदा ये हुआ कि भारत की स्थिति यूरोपीय देशों के मुकाबले बहुत अच्छी है. हालाँकि बीते कुछ दिनों में देश में कोरोना के मामले तेजी से बढे हैं. लेकिन स्थिति नियंत्रण में है. हालाँकि इस 21 दिनों के लॉकडाउन में कई बार उल्लंघन भी हुआ. तबलीगी जमात जैसे मामले भी सामने आये जिसकी वजह से देश में कोरोना के मामले तेजी से बढे.