सर्वदलीय बैठक के बाद पीएम मोदी देश को संबोधित करते हुए बोले, ‘हमने सेना को खुली छूट दे दी है, कोई हमारी…’

2999

क्स्हीं के साथ बढे तनाव के मुद्दे पर चर्चा के लिए पीएम मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक ख़त्म हो चुकी है. इस बैठक में पीएम मोदी और रक्षा मंत्री ने विपक्षी पार्टियों को LAC पर ताजा हालातों के बारे में जानकारी दी और साथ ही ये भी आश्वस्त किया कि साकार और सेना देश की संप्रभुता से कोई समझौता नहीं करेगी. सर्वदलीय बैठक के बाद पीएम मोदी ने संबोधित किया. इस संबोधन को देश की जनता के लिए भी लाइव किया गया. संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे लिए देश की संप्रभुता सबसे पहले हैं. देश के जवाब पूरी मुस्तैदी से सीमा की रक्षा के लिए चट्टान की तरह खड़ी है. हमने सेना को पूरी छूट दे दी है. देश की संप्रभुता की रक्षा के लिए जो भी आवश्यक कदम होगी वो सेना उठाएगी.

पीएम मोदी ने कहा कि न तो वहां कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है और न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है. लद्दाख में हमारे 20 जांबाज शहीद हुए लेकिन जिन्होंने भारत माता की तरफ आंख उठाकर देखा था, उन्हें वो सबक सिखाकर गए. उन्होंने कहा कि हाल के वर्षों में हमने LAC पर इन्फ्रास्ट्रक्चर को काफी मजबूत बनाया है और इससे सेना को काफी मजबूती मिली है. हमारी तीनों सेनाएं पूरी तरह से मुस्तैद है. हमारे लिए राष्ट्रहित हमेशा सर्वोपरि रही है. उन्होंने इस सर्वदलीय बैठक में शामिल सभी पार्टियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारे साथ आने से ये मजबूत सन्देश गया है कि देश की संप्रभुता की रक्षा के लिए पूरा भारत एक है.

इससे पहले इधर सर्वदलीय बैठक चल रही थी और उधर वायुसेना ने लद्दाख में हलचल बढ़ा दी.  LAC पर भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर लगातार गश्त कर रहे हैं. मिराज 2000 ल’ड़ाकू विमान को लद्दाख में तैनात कर दिया गया है. मिराज 2000 वही ल[‘ड़ाकू विमान है जिसने बालाकोट में एयरस्ट्राइक कर पाकिस्तान के होश उड़ा दिए थे. श्रीनगर और लेह एयरबेस पर एक्टिविटी बढ़ गई है. श्रीनगर-लेह हाइवे को पहले ही आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है.