पीएम मोदी ने रैली के दौरान अभिनंदन को लेकर किया ये खुलासा

319

चुनावों के सरगर्मी के बीच सारी पार्टियां प्रचार-प्रसार कर रही है..और इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मिशन गुजरात पर है..यहां पीएम मोदी ने पाटन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विंग कमांडर अभिनंदन का जिक्र किया..और विंग कमांडर अभिनंदन के बहाने पीएम मोदी ने पाक को चेताने वाली कहानी भी बताई..
दरअसल, पीएम मोदी ने कहा, ‘जब अभिनंदन को पाकिस्तान में पकड़ लिया गया तो मैंने पाकिस्तान से कहा कि अगर हमारे पायलट को कुछ भी हुआ तो हम तुम्हें छोड़ेंगे नहीं’…पीएम मोदी ने कहा हमने ऐसी तोप तैयार कि है जिससे नड़ाबेट से गोला दागों तो पाकिस्तान जाकर फूटे..उन्होंने कहा कि 1985 के बाद से कांग्रेस ने एक तोप तक नहीं बनाई जबकि हमने टैंक बनाई है..

पीएम मोदी का यह बयान उस घटना पर आधारित है, जिसमें भारत की एयरस्ट्राइक का जवाब देने आए पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों का पीछा करते हुए विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान सीमा पार चले गए थे और पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया था. उन्होंने पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को मार गिराया था इसी बीच उनका मिग बाइसन छतिग्रस्त हो गया था. इसके बाद उन्हें पाकिस्तान में पकड़ लिया गया था. इस घटना के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को भी बाकायदा पायलट की सुरक्षा सुनिश्चित करने की चेतावनी दी थी. अब पीएम मोदी ने चुनावी रैली में इस मुद्दे को फिर से उठाया है.

इस दौरान पीएम मोदी ने पाटन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे गृह राज्य के लोगों का कर्तव्य है कि धरती के पुत्र की देखभाल करें..गुजरात में सभी 26 सीटें मुझे दीजिए..मेरी सरकार सत्ता में वापस आएगी, लेकिन अगर गुजरात ने बीजेपी को 26 सीटें नहीं दी तो 23 मई को टीवी पर चर्चा होगी कि ऐसा क्यों हुआ..उन्होंने कहा की इस चायवाले ने हिंदुस्तान को 11वें नंबर से छठवें नंबर पर ला दिया..अर्जेंटीना में जी-20 की समिट थी, इसमें एक मीटिंग थी- रूस,चीन और भारत की, दूसरी मीटिंग थी- अमेरिका, जापान और भारत की..लेकिन इन सभी मीटिंग में खास बात यह थी कि इनमें भारत शामिल था..

गुजरात के बाद पीएम मोदी ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा, और कहा- देश तय करे कि पाकिस्तान को जबाब देने वाली सरकार चाहिए या फिर हमले के बाद चुप बैठने वाली सरकार..इसके साथ ही कहा की कांग्रेस पर दशकों तक देश ने भरोसा किया लेकिन पांच दशकों से ज्यादा का समय कांग्रेस ने एक परिवार की सेवा में लगा दिया..इस दौरान देश के सामर्थ्य के साथ, देश के संसाधनों के साथ न्याय नहीं हुआ..साथ ही कहा कि 130 करोड़ देशवासियों के विश्वास से ही हमने बीमारी के खिलाफ, गरीबी के खिलाफ, आतंकवाद के खिलाफ, कालेधन के खिलाफ, अशिक्षा के खिलाफ जमकर लड़ाई लड़ी है..हम देशवासियों की एकता का ही नतीजा है कि इन लड़ाइयों में हमें जीत हासिल हो रही है..इस दौरान पीएम मोदी ने राजस्थान में कांग्रेस के कर्जमाफी वाले वादों पर भी जमकर प्रहार किया..पीएम मोदी ने जनता से पूछा- राजस्थान में किसी ने कहा था कि 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ कर दूंगा? लेकिन क्या कर्ज माफ हुआ है ? लेकिन बताया तो यही जा रहा है कि राजस्थान में किसानों का कर्ज माफ हो गया है..

बहरहाल आपको बता दे कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए आज प्रचार का आखिरी दिन है..23 अप्रैल को 117 सीटों पर मतदाता अपने वोट का इस्तेमाल करेंगे..गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण के तहत ही मतदान होना है..और इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मिशन गुजरात पर हैं..और साथ राजस्थान में भी चुनाव प्रचार कर रहे है…