ट्रम्प ने अपने दोस्त पीएम मोदी को कहा शुक्रिया तो पीएम मोदी ने दिया ऐसा जवाब

1756

जबसे डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिका के राष्ट्रपति का पदभार संभाला है तब से भारत और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय रिश्ते नयी ऊँचाइयों पर है. ऐसा नहीं है कि दोनों के रिश्ते में कभी तनाव नहीं आया. लेकिन जब भी दोनों देशों के रिश्ते में तनाव आया पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प की पर्सनल केमेस्ट्री इस तनाव को दूर करने में कारगर साबित हुई. कई मौकों पर पीएम मोदी और ट्रम्प के बीच की केमेस्ट्री जय और बीरू की दोस्ती को भी मात करती है. इसलिए जब भारत ने कोरोना की मार झेल रहे अमेरिका के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई भेजी तो राष्ट्रपति ट्रम्प ने भारत, भारत की जनता और पीएम मोदी को शुक्रिया कहा.

डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट करते हुए कहा था, ‘मुश्किल हालात में दोस्तों के बीच और सहयोग की जरूरत पड़ती है. हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन पर फैसला लेने के लिए भारत और उसके लोगों को धन्यवाद. इसे हम कभी नहीं भुला सकते. इस सहयोग के लिए प्रधानमंत्री मोदी को शुक्रिया.

अब पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रम्प के शुक्रिया का जवाब दिया है. पीएम मोदी ने ट्रम्प के धन्यवाद का जवाब देते हुए कहा, ‘राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मैं आपकी बात से पूरी तरह से सहमत हूं. ऐसे समय दोस्तों को करीब लाते हैं. भारत-अमेरिका की साझेदारी पहले से ज्यादा मजबूत है. भारत कोरोना (COVID-19) के खिलाफ मानवता की लड़ाई में मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा. हम इस पर एक साथ जीतेंगे.’

आपको बता दें कि भारत ने कुछ दवाओं के निर्यात पर रोक लगा रखी थी. लेकिन अब कोरोना प्रभावित देशों के लिए वो रोक हटा ली गई है. जिसके बाद से अमेरिका और ब्राजील भारत के कसीदे पढ़ रहे हैं.