वाराणसी में वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने जारी किया वीडियो सन्देश, देखिये क्या क्या कहा

312

वाराणसी से पीएम मोदी चुनाव लड़ रहे हैं. पूरे देश में पीएम मोदी जिले जिले घूम रहे हैं रैली कर रहे हैं अपने काम का हिसाब दे रहे हैं लेकिन काशी यानी बनारस प्रधानमंत्री मोदी का लोकसभा क्षेत्र है. प्रधानमंत्री समय समय पर काशी जाते रहते हैं. इस लोकसभा चुनाव में अंतिम चरण यानी सातवें चरण में वोटिंग होने वाली है. देश भर में प्रचार प्रसार के बीच मोदी को काशी याद है अब काशीवासियों के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो सन्देश जारी किया है और अपने मन की बात कही है. आइये हम आपको बताते हैं कि काशीवासियों से परधानमंत्री मोदी ने क्या कहा है.

सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी का जिक्र किया.. वहां हुए विकास और परियोजनाओं पर बात की…मोदी ने कहा कि  बतौर पीएम वाराणसी से मिला अनुभव उनके लिए महत्वपूर्ण है। वाराणसी में विकास की गति ने पिछले 5 सालों में जोरदार रफ्तार पकड़ी है। विभिन्न योजनाओं से समाज के सभी वर्गों को लाभ मिला है। वाराणसी का सिर्फ विकास नहीं हो रहा है आध्यात्मिक उन्नति भी हो रही है। मोदी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से वीडियो सन्देश में कहा कि विदेशी राष्ट्र प्रमुख भी काशी की आध्यात्मिकता की तारीफ करते हैं. इसके बाद मोदी ने काशी पर लिखी अपनी कविता का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि मैंने जब काशी के बारे में लिखने के लिए कलम उठाई तो ज्यादा कुछ नहीं लिख सका, सिर्फ यही लिखा… पुरातन, पुनीत, परिमल काशी अडिग, अप्रतिम, अविरल काशी, निरंतर निर्विघ्न निर्मल काशी, विशिष्ट, विकसित, विमल काशी।’ इसके बाद प्रधानमन्त्री मोदी ने कहा कि काशी के लिए हमने बहुत कुछ किया है लेकिन अभी बहुत कुछ करना बाकी है. ‘अभी रुकना नहीं है और बहुत आगे जाना है। पिछली बार जब नामांकन के लिए मैं आया था तब रोड शो के दौरान आपने ही कहा था कि आप मत आइए। आज हर काशीवासी नरेंद्र मोदी बनकर चुनाव लड़ भी रहा है और लड़ा भी रहा है, मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है। हर काशीवासी सब कुछ जानता है कि क्या करना है, क्या नहीं करना है।’ प्रधानमंत्री मोदी ने काशी वासियों से जमकर वोटिंग करने की अपील भी की. पीएम मोदी ने कहा कि मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि 2019 में आप भी लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में जरूर शरीक हों। वोट देने अवश्य जाएं, वोट करने के लिए सभी को प्रेरित भी करें। सारा देश उस दिन काशी की तरफ देखता होगा। अपनी परंपरागत वेश-भूषा, गाजे-बाजे के साथ निकलें। गर्मी बढ़ रही है इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखिएगा। मेरा तो आग्रह रहेगा कि पहले मतदान फिर जलपान। मतदान के बाद सेल्फी जरूर खींचेंगे, सेल्फी को सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें। यह देखकर मन को एक बहुत बड़ा आनंद होगा। यह मेरे लिए नहीं, नरेंद्र मोदी के लिए भी नहीं, काशी के लिए मतदान में भी नया रेकॉर्ड बनाना होगा।’ रिकॉर्ड वोटिंग करने की अपील करते हुए मोदी ने कहा क्यों ने काशी के लोग पूरे हिन्दुस्तान का रिकॉर्ड तोड़ दें. मुझे यकीन है कि पूरे हिंदुस्तान के दिल में कमल है। हर काशीवासी कमल के निशान पर बटन दबाकर मुझे आशीर्वाद देगा।’ प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण का अंत हर हर महादेव के गायन से किया.  

आपको यह भी बता दें कि जानकारी के अनुसार बीजेपी की रणनीति के तहत 19 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में होंगे। मतदाताओं से शत-प्रतिशत मतदान की अपील करने के लिए मोदी 18 या 19 को काशी की जनता से संपर्क करने करने सड़क पर भी पैदल चल सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो वाराणसी में वोट प्रतिशत बढ़ सकता है साथ ही साथ आस पास के जिलों में भी इसका असर होगा जो बीजेपी के लिए फायदेमंद होगा