पीएम मोदी ने फिट इंडिया की वर्षगांठ पर कोहली से पूछ लिया भटूरे पर सवाल तो कोहली ने दिया ये मजेदार जवाब

64

एक साल पहले फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत की थी. जिसकी आज वर्षगांठ है. इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को फिटनेस के लिए प्रोत्साहित करने वाले लोगों से बात की. जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, मिलिंद सोमन समेत कई अन्य लोग शामिल थे. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस समय UAE में हैं और बैंगलोर की तरफ से आईपीएल खेल रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें पीएम मोदी ने फिट इंडिया मूवमेंट की वर्षगाँठ के मौके पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कई लोगों से संवाद किया. जिसमें विराट कोहली भी शामिल थे. विराट कोहली देश के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं. वह अपनी फिटनेस को लेकर लोगों को प्रोत्साहित भी करते रहते हैं. कई युवा खिलाड़ियों के लिए वो प्रेरणा भी हैं.

इस खास अवसर पर पीएम मोदी ने सभी लोगों के साथ काफी देर तक चर्चा की और रोचक बातें हुई. इसी दौरान पीएम मोदी ने कोहली से एक मजेदार सवाल पूछा जिसका उन्होंने भी बड़े मजाकिया अंदाज में जवाब दिया. पीएम मोदी से कोहली से पूछा कि उनकी फिटनेस की वजह से दिल्ली के छोले-भटूरे का नुकसान हुआ होगा. इसके जवाब में कोहली ने मजेदार जवाब दिया.

गौरतलब है कि कोहली ने पीएम मोदी के इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि बहुत ज्यादा नुकसान हुआ होगा. बचपन में खेल के दौरान हम कुछ भी खा लेते थे. आगे उन्होंने कहा जिस पीढ़ी में हमने खेलना शुरू किया तब से अब चीजें बहुत तेजी से बदली. हमारे स्किल में प्रोब्लम नही थी लेकिन इससे फिटनेस में प्रभाव पड़ रहा था. वहीँ पीएम मोदी ने उनसे जब यो-यो टेस्ट और थकान के बारे में सवाल पूछा तो कोहली ने कहा फिटनेस को इम्प्रूव नही करेंगे तो खेल में पीछे छूट जायेंगे. उन्होंने कहा खेल में सफलता के लिए सिर्फ स्किल ही नही बल्कि दिमाग कितना तंदरुस्त है ये मायने रखता है. उन्होंने कहा कि आपकी नींद अच्छी है तो आपकी रिकवरी तेज होगी.