पीएम मोदी की दूसरी कैबिनेट बैठक में लिए गए बड़े फैसले, किसानों को लेकर आई खुशखबरी

4176

कोरोना वायरस सं’कट के बीच पीएम मोदी आये दिन बैठक करते रहते हैं. पीएम मोदी ने आज एक बार फिर से अपनी कैबिनेट की बैठक अपने आवास पर की. ये बैठक सुबह करीब 11 बजे शुरू हुए और इस बैठक में कई कैबिनेट मंत्रियों ने भी हिस्सा लिया और कई अध्यादेश को मंजूरी भी दी गई हैं.पीएम मोदी के आवास पर संपन्न हुए बैठक में कुछ आवश्यक वस्तु अधिनियम, APAC अधिनियम में संशोधन को मंजूरी दी गई है. इसके तहत किसान सीधे तौर पर अपनी फसल को बेच सकेंगे. अब किसानो के लिए देश में ‘एक देश एक बाज़ार होगा’.

कैबिनेट बैठक में इन फैसलों के आलावा कृषि उत्पादों को लेकर फैसला लिया गया हैं. इसमें भंडारण की जो सीमा थी उसको ख’त्म कर दिया गया है. बता दें कि 20 लाख करोड़ के पैकेज में इनका ऐलान किया गया था. बता दें कि इस हफ्ते होने वाली ये दूसरी मोदी कैबिनेट की बैठक है.

मोदी सरकार के दुसरे कार्य’का’ल को पूरा हुए एक साल होने के बाद ये दूसरी कैबिनेट की मीटिंग आज सम्पन्न हुई  हैं. ऐसे में इसी सोमवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई थी, जिसमें MSME सेक्टर और किसानों को लेकर कुछ बड़े फैसले लिए गए थे. उसमे रेहड़ी पटरी वालों के लिए मोदी कैबिनेट की तरफ से राहत दी गई थी.

कोरोना सं’कट को देखते हुए पीएम मोदी ने देश के किसानों और छोटे मझोले लोगों का पूरा ध्यान रखते हुए उन्होंने सभी को राहत पैकेज दिया हैं. उन्होंने इस बार की अपनी बैठक में किसानों को लेकर और बड़ा फैसला लिया हैं. जिसमे की किसान अब किसी भी मंडी और किसी भी राज्य में अपनी फसल को बेच सकेगा.