अमर सिंह के निधन से दुखी हुए पीएम मोदी, इस तरह से दी उन्हें श्रद्धांजलि

88

समाजवादी पार्टी के पूर्व कद्दावर नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह का आज निधन हो गया. वो लम्बे वक़्त से बीमार चल रहे थे. सिंगापुर के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था लेकिन इलाज के दौरान ही उनकी मृत्यु हो गई. वो 65 वर्ष के थे. वो किडनी की समस्या से जूझ रहे थे. क वक़्त था जब अमर सिंह सियासी गलियारों में वो चाभी हुआ करते थे जिनसे सत्ता के हर दरवाजे खुलते थे. बॉलीवुड से लेकर सियासी गलियारे की हर पार्टी में उनकी पहुँच और दोस्ती थी. मुलायम सिंह यादव और अमिताभ बच्चन के वो संकट मोचक थे. लेकिन गुजरते वक़्त के साथ मुलायम सिंह और अमिताभ बच्चन से उनकी दूरियां बढ़ने लगी और अपने कट्टर विरोधी भाजपा के करीब आने लगे.

अमर सिंह के निधन पर पीएम मोदी ने भी दुःख जताया और उन्हें ऊर्जावान पब्लिक फिगर बताया. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘अमर सिंह एक ऊर्जावान हस्ती थे. पिछले कुछ दशकों में उन्होंने कुछ बहुत ही अहम राजनीतिक घटनाक्रमों का हिस्सा और गवाह रहे. वह जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के साथ अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते थे. उनके निधन से दुखी हूं. उनके दोस्तों और परिवार के प्रति संवेदना. ओम शांति.’

साल 2017 में जब मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के बीच पार्टी को लेकर झगड़ा हुआ तब उसके पीछे अमर सिंह का ही हाथ बताया गया. उसके बाद जो अमर सिंह राजनीति में सबके चहेते हुआ करते थे वो अमर सिंह राजनीतिक रूप से अछूत बन गए. उसके बाद भाजपा से उनकी करीबी बढ़नी शुरू हुई और भाजपा के सहयोग से ही वो राज्यसभा पहुंचे.