गलवान घाटी में श-ही-द हुए जवानों को लेकर आया पीएम मोदी का बड़ा बयान कहा हमारे जवानों की श-हा-दत बेकार…

1248

लद्दाख के हालात पर भारत में राजनीति तेज हो गई है. भारत के राजनीतिक दल हर मौके पर राजनीति करना जानते हैं. जब सरकार और देश के साथ एकजुटता से खड़े होने का वक़्त है. लद्दाख के गलवान घाटी में हुई झड़प के बाद अब भारत सरकार भी एक्शन में आ गयी है. सेना को तो पहले से ही खुली छूट दी हुई है. वहीँ अभी हाल ही में हुई झड़प के बाद दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है. ऐसे में एक बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें चीन से लगातार बिगड़ रहे तनाव के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने जवानों की श-हादत पर 2 मिनट का मौन धारण करते हुए कहा है कि हमारे किसी भी जवान का बलिदान बेकार नहीं जाएगा. भारत चीन के आगे झुकने वाला नहीं है. इससे उन्होंने साफ़ इशारा दिया है कि भारत चीन को इस हरकत का जवाब जरुर देगा.

दरअसल पीएम मोदी आज कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मीटिंग कर रहे थे, वहीँ लद्दाख के गलवान घाटी में हुई झड़प में श-ही-द हुए जवानों को लेकर पीएम मोदी का कोई रिएक्शन भी नही आया था अब उन्होंने मीटिंग के दौरान ही लाइव कहा है कि हमारे जवानों का बलिदान बेकार नही जायेगा.

गौरतलब है कि लद्दाख के गलवान घाटी में हुई चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में भारत के 20 जवानों के श-ही-द होने की खबर आई थी और इस झड़प में चीन के भी 43 सैनिकों के मा-रे जाने की खबर आई. जिसके चलते अब सरकार एक्शन में आ गयी है और सेना को हाई अलर्ट कर कर दिया है.