देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने किया इतने लाख करोड़ रूपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान!

देश में कोरोना के चलते 17 मई को खत्म हो रहे लॉकडाउन के तीसरे फेज से पहले पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों के साथ आगे के प्लान को लेकर चर्चा की थी पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से कहा कि आर्थिक गतिविधियों को कैसे जारी किया गया. लॉकडाउन में कैसे लोगों को छूट दी जाए इसे लेकर सभी मुख्यमंत्री अपनी राय दें जिसके बाद ही आगे की स्थिति को लेकर फैसला लिया जायेगा. वहीँ कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी से लॉकडाउन को और आगे बढ़ाने की मांग की है जिसमें तेलंगाना, महाराष्ट्र पंजाब और बिहार शामिल हैं.

जानकारी के लिए बता दें सभी मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ किये गये ट्वीट में कहा गया था कि 12 अप्रैल को पीएम मोदी देश को एक बार फिर संबोधित करेंगे. अब उन्होंने देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा है हमें बचना भी है और बढ़ना भी है. दुनिया को विश्वास है कि भारत कुछ अच्छा कर सकता है. आज हमारे पास सबसे बेहतरीन प्रतिभा है. उन्होंने कहा कि हम ठान लें तो कोई राह मुश्किल नहीं. उन्होंने कहा 20 लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज देश को मिलेगा. जिसमें सभी लोगों को लेकर बल दिया गया है. ये पैकेज भारत की जीडीपी का 10 फीसदी होगा.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा उठाये गये क़दमों के बावजूद भी देश के हालात हर दिन कोरोना के चलते बिगड़ रहे हैं. भारत में अब कोरोना के मरीजों की संख्या का आंकड़ा 70 हजार के पार हो गया है. हालाँकि सरकार ने तीसरे फेज के लॉकडाउन में कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया, जिसके चलते लोग अपने गंतव्य को पहुंच सकें. कुछ ही रूटों के लिए अभी ट्रेनें चलाई गयी हैं. आगे के हालातों को देखते हुए और बड़े कदम उठाये जा सकते हैं.