देश इस समय कोरोना से जूझ रहा है. कोरोना ने देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें इस वायरस को लेकर लगातार बड़े कदम उठा रही हैं जिससे बाकी लोगों में इसे फैलने से रोका जा सके. अगर इसे अभी नही रोका गया तो स्थिति बहुत ही भयावह हो सकती है. जिसके चलते सरकार ने सभी यात्री ट्रेनें को भी 31 मार्च तक रद्द कर दिया है और लोगों को घरों से रहने की अपील की जा रही है.

जानकारी के लिए बता दें मोदी सरकार ने अभी हाल ही में 22 मार्च को लोगों से घरों में रहने की अपील की थी और इस वायरस से लड़ने वाले उन तमाम कर्मचारियों और डॉक्टरों का उत्साह बढाने के लिए थाली बजाने को कहा था. मोदी सरकार की इस अपील का जनता ने दिल से समर्थन किया और लोग घरों में बंद रहे, इतना ही नही शाम को 5 बजे लोगों से अपने घरों की छत से और बालकनी से जमकर थालियाँ बजाई. पीएम मोदी ने भी एक वीडियो को ट्वीटर पर रिट्वीट किया है.

दरअसल पीएम मोदी ने जिस ट्वीट को रिट्वीट किया है उसमें एक बुजुर्ग महिला अपनी झोपड़ी के बाहर थाली बजाती हुई दिख रही है. पीएम मोदी ने इस बुजुर्ग महिला को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद दिया है. पीएम मोदी ने ट्वीटर पर लिखा है कि ‘आइए इस मां की भावना का आदर करें और घर में रहें. वो हमें यही संदेश दे रही हैं.’

गौरतलब है कि केंद्र सरकार कोरोना से लड़ने के तमाम शहरों को लॉकडाउन कर चुकी है और कई राज्यों में तो कर्फ्यू लगा दिया गया है. पंजाब और महाराष्ट्र में सरकार ने कर्फ्यू लागू कर दिया जिससे लोग अपने घरों में ही रहें. इसके पीछे सरकार ने कहा है कि लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे जिसके चलते ये बड़ा कदम उठाया गया है.