3 मई के बाद फिर बढेगा लॉकडाउन? मुख्यमंत्रियों ने मीटिंग में पीएम मोदी से की ये अपील

6485

लॉकडाउन ख़त्म होने में बस 6 दिन बाकी है. 3 मई के बाद की रणनीति पर विचार विमर्श के लिए आज पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक कर रहे हैं. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हो रही इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं. इस मीटिंग में अभी तक के हालातों पर और लॉकडाउन की सफलता को लेकर चर्चा हो रही है. कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने 3 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाने की अपील की. साथ ही ये भी अपील की कि इस दौरान किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाए, वरना हालात बिगड़ सकते हैं.

पीएम मोदी के साथ मीटिंग में 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढाने की मांग की. दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने कहा कि लॉकडाउन को आगे बढाया जाना चाहिए. गौरतलब है कि कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित ही यही राज्य हैं. तेलंगाना ने पहले ही लॉकडाउन बढाने का ऐलान कर रखा है. पीएम मोदी ने मीटिंग में कहा कि यह लंबी लड़ाई है, हमको धैर्यपूर्वक लड़ना है.

हालाँकि अभी तक कुछ फाइनल फैसला नहीं हुआ है. लेकिन इस मीटिंग से एक आम राय निकल कर आ रही है कि 3 मई के बाद किसी भी तरह की राहत नहीं देनी चाहिए. लेकिन अब इस बात पर जोर दिया जा सकता है कि कोरोना प्रभावित क्षेत्रों को तीन जोन में बांटा जा सकता है और फिर उसी हिसाब से फैसला लिया जा सकता है.