पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, हो सकते हैं ये ऐलान

कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में हर दिन हजारों की संख्या में मरीज बढ़ते जा रहे हैं. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लगातार एक के बाद एक करके बड़े कदम उठा रही हैं जिससे इस महामारी से बचा जा सके. पीएम मोदी ने अभी हाल ही में देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन को और आगे 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है.

जानकारी के लिए बता दें इस महामारी से बचने का लॉकडाउन के अलावा अभी सरकार के पास कोई और इलाज नहीं है. पीएम मोदी खुद जनता को लॉकडाउन के मायने बता चुके हैं और उन्होंने ये भी बताया है कि ये लॉकडाउन का ही प्रभाव है जो आज भारत अन्य देशों के मुकाबले काफी बेहतर है. वहीँ सरकार लॉकडाउन के बीच जनता को एक के बाद एक बड़े फायदे दे रही है. इसी बीच एक और बड़ी खबर आ रही है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज 16 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात करने जा रही हैं. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद दूसरे राहत पैकेज को लेकर फैसला लिया जा सकता है. सरकार ने पहले पैकेज में गरीबों पर फोकस किया था. वहीँ आज होने वाली बैठक में इण्डस्ट्रीज के लोगों को लेकर घोषणा हो सकती है.

गौरतलब है कि कोरोना के चलते अर्थव्यवस्था की हालत खस्ता है. जिसके चलते इंडस्ट्रीज के लोगों ने दूसरे पैकेज के लिए सरकार से मांग की थी. वहीँ पीएम मोदी की आज निर्मला सीतारमण के साथ होने वाली बैठक के बाद दूसरे राहत पैकेज का ऐलान भी संभव है. उद्योग जगत ने 9 से 10 लाख करोड़ रूपये के राहत पैकेज की मांग की है जिसमें गरीबों और समाज के निचले तबके के लोगों और सूक्ष्म एवं लघु उद्योग के साथ उन सेक्टर पर फोकस होगा जिनपर लॉकडाउन की सबसे ज्यादा मार पड़ी है.