मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग में पीएम मोदी ले चुके हैं बड़ा फैसला, इस दिन कर सकते हैं देश को संबोधित

5352

21 दिनों का लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद क्या कदम उठाया जाए, इसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये एक मीटिंग की. मीटिंग समाप्त हो चुकी है. लगभग सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढाने के पक्ष में सहमती जताई. मीटिंग के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि इस वक़्त भारत की स्थिति कई यूरोपीय देशों के मुकाबले काफी बेहतर है क्योंकि भारत ने काफी पहले ही लॉकडाउन लागू कर दिया था. पीएम मोदी भी लॉकडाउन बढाने को लेकर सहमत हैं. अरविन्द केजरीवाल के ट्वीट के बाद अब लगभग ये तय हो गया है कि 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन को बढाया जाएगा.

अगर पीएम मोदी 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन बढाने पर सहमत हैं तो वो खुद ही देश को इस बारे में संबोधित करके जानकारी दे सकते हैं. हालाँकि अभी 21 दिवसीय लॉकडाउन ख़त्म होने में चार दिन बाकी है. ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि पीएम मोदी आज रात या फिर कल रात 8 बजे देश को संबोधित कर लॉकडाउन को एक्सटेंड करने की जानकारी दे सकते हैं. अटकलें ये भी लगाईं जा रही है कि इस बार लॉकडाउन 2 हफ़्तों के लिए बढाया जा सकता है. साथ ही इस बार लॉकडाउन में किसानों को कुछ छूट दी जा सकती है. खेतों में खड़ी फसल को अगर वक़्त पर काटा नहीं गया तो किसानों को बहुत नुकसान हो सकता है.साथ ही देश में खाद्यान संकट भी उत्पन्न हो सकता है.

कोरोना संकट को देखते हुए 25 मार्च को 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान पीएम मोदी ने किया था. हालाँकि तबलीगी जमात की वजह से देश में अचानक से कोरोना के केस तेजी से बढ़ गए. हालाँकि एक तथ्य ये भी है कि भारत ने बहुत ही जल्दी लॉकडाउन का ऐलान कर दिया इस वजह से यूरोपीय देशों की तरह भारत में हाहाकार नहीं मचा और हालात अभी भी काबू में है.